edvertise

edvertise
barmer

भक्तों के लिए अच्छी खबरः अब आसान होगी माता वैष्णों देवी के मंदिर की पैदल चढ़ाई
भक्तों के लिए अच्छी खबरः अब आसान होगी माता वैष्णों देवी के मंदिर की पैदल चढ़ाई

कटड़ा: माता वैष्णों देवी के भक्तों के लिए बड़ी खबर है। पैदल मार्ग से यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए हुए इस फैसले से खासा फायदा होगा। यात्रियों के लिए ऐसे कई इंतजामों का एलान हुआ है जिससे माता के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए यात्रा सुविधाजनक हो सकेगी।




जानकारी के मुताबिक श्राइन बोर्ड ने आने वाले दिनों में माता वैष्णों देवी मंदिर के मार्ग पर कई सुविधाओं को विकसित करने की कवायद शुरू की है। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने की दिशा में काम कर रहा है। बोर्ड के चेयरमैन एवं राज्यपाल एनएन वोहरा के निर्देश पर यात्रा ट्रैक पर स्थापित 238 मूत्रालयों की सफाई पर बिना पानी के आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें वातावरण मैत्री तकनीक को प्रयोग में लाया जाएगा।




इसके अलावा यात्रियों की सहूलियत के लिए पेयजल, सफाई और बिजली तंत्र को विकसित किया जा रहा है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में यात्रा के ट्रैक पर वाईफाई जैसी सुविधाओं के विकसित होने की भी खबरे हैं। वाईफाई और अन्य आधारभूत सुविधाओं के साथ साथ भैरों घाटी के दर्शन के लिए भी श्रद्धालुओं को आने वाले समय में रोप वे की सुविधा मिलने की उम्मीद है। जानकारी के मुताबिक रोप वे से मंदिर से भैरो घाटी तक के सफर में बेहद आसानी हो सकेगी। इस परियोजना के इसी साल शुरू होने के लक्ष्य के साथ तेजी से काम किया जा रहा है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top