edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर जिला मुख्यालय पर राजकीय षिषुु गृह का शुभारंभ
बाड़मेर, 19 मार्च। जिला मुख्यालय पर रविवार को जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने महावीर नगर मंे राजकीय शिशु गृह का शुभारंभ किया। इसमंे 0 से 6 वर्ष की आयु के लावारिस बच्चांे को रखा जा सकेगा। इसके अलावा अब बाड़मेर जिला मुख्यालय पर शिशुआंे को गोद देने की प्रक्रिया संपादित हो सकेगी।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने राजकीय शिशु गृह का फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्हांेने कहा कि जिला स्तर पर शिशु गृह शुरू होने से लावारिस बच्चांे को स्थानीय स्तर पर रखने एवं परवरिश करने की सुविधा मिल सकेगी। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक सुरेन्द्र पूनिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. हेमराज सोनी, कार्यक्रम अधिकारी तुलछाराम, राजवेस्ट पावर लिमिटेड के सीएसआर हेड विनोद विटठल, बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष नवनीत पचौरी, सदस्य राजाराम सर्राफ, राजकुमार जोशी, चाइल्ड लाइन के महेश पनपालिया समेत विभिन्न अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक सुरेन्द्र पूनिया ने बताया कि बाल अधिकारिता विभाग की ओर से संचालित इस शिशु गृह का समस्त पर्यवेक्षण सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का रहेगा। बाल कल्याण समिति के निर्देश पर इसमंे लावारिस शिशुआंे को रखा जाएगा। यहां लावारिस शिशुआंे को गोद भी दिया जा सकेगा। शिशुओं की देखभाल के लिए आया, चौकीदार एवं समन्वयक की नियुक्त किया जाएगा।

परीक्षा के अगले दिन से ही आगामी कक्षा में दिया जाएगा प्रवेश

बाड़मेर, 19 मार्च। इस बार कक्षा 5, 8 और 10 वीं बोर्ड की परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा के अगले दिन से ही आगामी कक्षा में प्रोविजनल प्रवेश दे दिया जाएगा। इस संबंध मंे शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी किए है।

शिक्षा अधिकारियांे को दिए निर्देशांे के अनुसार विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए इस बार विद्यालयों में परीक्षा समाप्ति के बाद से ही अगली कक्षा में उन्हें अस्थाई प्रवेश दिया जाए। ताकि परीक्षा परिणाम आने तक की देरी से अगले सत्र में उनकी पढ़ाई में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हो। कक्षा 5, 8 एवं 10 वीं बोर्ड की परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का अवकाश सबके साथ निर्धारित शिविरा पंचाग के अनुसार ही होगा।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top