edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर विधानसभा में उठा शिव क्षेत्र बदतर चिकित्सा सेवाओं का मुद्दा
शिव विधायक ने चिकित्सकों और पैरामेडीकल स्टाॅफ के पद भरने सहित बंद स्वास्थ्य केन्द्रों को तत्काल प्रभाव से चालु करवानें की मांग की



बाड़मेर। शिव विधानसभा क्षेत्र की बदतर चिकित्सा सुविधाओं का मुद्दा सोमवार को राज्य विधानसभा में उठा। विधानसभा सत्र के दौरान ध्यानाकषर्ण प्रस्ताव संख्या नियम 131 के जरिए इस मामलें को उठाते हुए शिव विधायक ने बताया कि चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाॅफ के पदों की रिक्कता के कारण उनके विधानसभा क्षेत्र का एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और पांच प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बंद जैसी स्थिति में है। उन्होनें कहा कि रिक्त पदों और सुविधाओं के अभाव में सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं को कोई लाभ नहीं मिल रहा है।




शिव विधायक ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्रों के उपस्वास्थ्य केन्द्रों में से अधिकांश जगहों पर एएनएम के पद रिक्त होने के कारण महीनों से दर्जनों उपस्वास्थ्य केन्द्र बंद पड़े है, जिससे सीमावर्ती क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह ने उनके विधानसभा में चिकित्सकों के रिक्त 23 और पैरामेडीकल स्टाॅफ के 179 रिक्त पदों को गंभीर विषय बताते हुए इसे तत्काल प्रभाव से भरने की मांग की।




विधायक ने उनके विधानसभा क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामसर मंदिर, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हरसाणी, गिराब, भिण्डे का पार, रतासर एवं रामदेव में तत्काल प्रभाव से चिकित्सकों एवं आवश्यक अन्य स्टाॅफ की तत्काल प्रभाव से नियुक्ति की मांग करते हुए सीमावर्ती क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की मांग रखी।




हरसाणी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को क्रमोेन्नत करने की मांग

शिव विधायक ने सीमावर्ती क्षेत्र में चिकित्सा सेवाओं की जरूरत और बेहतरी के लिए हरसाणी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को क्रमोन्नत कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाने की मांग रखी। उन्होनें बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र का अधिकांश क्षेत्र के सीमावर्ती और जिला मुख्यालय से दुरी होने के कारण लोगों को समय पर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पाता। ऐेसे में विधायक ने हरसाणी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को क्रमोेन्नत कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाने की मांग रखी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top