edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर जिला कलक्टर शर्मा ने जिला स्तरीय

जनसुनवाई मे लोगों की सुनी परिवेदनाएं

अधिकारियो को गंभीरता के साथ इन

प्रकरणों का निस्तारण करने के दिए निर्देष

जैसलमेर, 09 मार्च। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय जनसुनवाई हुई। जिसमें उन्होंनंे लोगों की परिवेदना के संबंध में प्रार्थना-पत्र प्राप्त किए एवं उन्हें धैर्य से सुना। उन्होंनंे लोगों को विष्वास दिलाया कि उनके द्वारा प्रस्तुत की गई समस्या को राजस्थाना सम्पर्क पोर्टल में दर्ज कर संबंधित विभाग को निराकरण के लिए आॅनलाईन प्रेषित कर दी जाएगी। उन्होंनंे अधिकारियों को निर्देष दिए कि जनसुनवाई के दौरान जो परिवेदनाएं प्राप्त हुई है उनकों प्राथमिकता से शीघ्र ही निस्तारण करने की कार्यवाही करें। जनसुनवाई के दौरान जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी, उपखंड अधिकारी रणसिंह, मूलसिंह राजावत के साथ ही अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

इन्होंनें रखी परिवेदनाएं

जन सुनवाई के दौरान अर्जुनराम विष्नोई ने पुलिस लाईन कच्ची बस्ती में शौचालयों का सीवरेज कनेक्षन करवाने, जीएलआर की सफाई कराने व वार्ड में पडें कचरे के ठेरांे की सफाई करानें के संबंध में प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया इस संबंध में नगरपालिका के अधिकारी को निर्देष दिए कि वे आवष्यक कार्यवाही करावें। इसी प्रकार महेन्द्रराम कीता ने देईदानसिंह की ढाणी से सेखासर तालाब जाने वाले रास्तें पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के संबंध में प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया इस संबंध में तहसीलदार को निर्देष दिए कि वे इसकी जांच कर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करावें।

जनसुनवाई के दौरान श्रीमती पुष्पा कवंर ने साण्डा में आंगनवाडी कार्यक्रर्ता के रूप मंे चयन करानें के संबंध मंे प्रार्थना-पत्र दिया इस संबंध में उप निदेषक महिला एवं बाल विकास ने बताया कि इसका चयन कार्यक्रर्ता के रूप मंे कर लिया गया है। इसी प्रकार गुलाबसिंह धाणेली ने पशुखेली को पाईपलाईन से जोडकर पानी आपूर्ति कराने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया इस संबंध में जिला कलक्टर ने अधिषाषी अभियंता जलदाय को आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिए। जनसुनवाई में लक्ष्मी चन्द सांवल काॅलोनी के लोगों ने काॅलोनी में विद्युत कार्य जो बंद पडा है उसको चालू करानें के संबंध में प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया।

राज सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों को शून्य की स्थिति में लावें

जनसुनवाई के बाद जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में जिला कलक्टर ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों, निस्तारित प्रकरणों एवं बकाया प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देष दिए कि बकाया प्रकरणों को 7 दिवस में निस्तारित कर शून्य की स्थिति में लावें। उन्होंनें कहा कि राज्य सरकार पोर्टल में दर्ज समस्याओं को प्राथमिकता से ले रही हैं इसलिए अधिकारी इसकों गंभीरता से लेकर प्रतिदिन पोर्टल को खोलकर उसमें उनसे संबंधित समस्या को देखकर उसका निराकरण त्वरित गति से करावें। उन्होंनें संसदीय सचिव भैराराम सियौल की जैसलमेर यात्रा के दौरान जो परिवदेनाएं लोगों ने पेष की उनकों राजस्थान सम्पर्क पोर्टल में दर्ज कर विभागों को पे्रषित की गई है इसलिए संबंधित अधिकारी इसे भी प्राथमिकता से निस्तारित करावें।

उन्होंनें एडोप्टर्स को निर्देष दिए कि वे भी निस्तारित प्रकरणों का सत्यापन कर आवष्यक कार्यवाही सुनिष्चित करावें एवं उनके स्तर पर जो बकाया प्रकरण है उनमें शीघ्र ही सत्यापन की कार्यवाही सुनिष्चित करावें।

-----0000-----




योग प्रषिक्षकों के लिए आवेदन पत्र 6 अप्रैल तक आमंत्रित
जैसलमेर, 09 मार्च। पुलिस कर्मियों को योग प्रषिक्षण दिए जाने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आयुष मंत्रालय भारत सरकार के दिषानिर्देषों में अंकित शर्तों के अनुसार जिले में पुलिस कर्मियों को योग प्रषिक्षण दिए जाने के लिए 2 पूर्णकालिक एवं 4 अंषकालिक योग प्रषिक्षक की नियुक्ति के लिए आवेदन-पत्र 6 अप्रैल सांय 6 बजे तक कार्यालय जिला पुलिस जैसलमेर में आमंत्रित किए गए है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि निर्धारित योग्यता रखने वालें इच्छुक योग प्रषिक्षक अपना आवेदन पत्र 6 अपै्रल तक अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करें। इस संबंध में आवष्यक जानकारी के लिए कार्यालय जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर में सम्पर्क कर सकते है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top