edvertise

edvertise
barmer



जालोर राजस्थान दिवस समारोह के लिए समिति का गठन


जालोर 17 मार्च -जिला मुख्यालय पर राजस्थान दिवस समारोह 2017 के आयोजन के लिए समिति का गठन किया गया हैं।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि पर्यटन विभाग के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय पर 27 से 30 मार्च तक राजस्थान दिवस समारोह 2017 का आयोजन किया जायेगा जिसके लिए समिति का गठन किया गया हैं। उन्होंने बताया कि समिति में जालोर उपखण्ड अधिकारी को संयोजक, जालोर पुलिस उप अधीक्षक, जालोर कोषाधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक व माध्यमिक, जालोर जिला परिवहन अधिकारी, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक, जिला खेल अधिकारी, नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक, सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी, कलेक्ट्रेट कार्यालय के आहरण एवं वितरण अधिकारी, जालोर तहसीलदार व जालोर पंचायत समिति के विकास अधिकारी को सदस्य नियुक्त किया गया हैं

---000---

मेले में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए विभागों को निर्देश




जालोर 17 मार्च -जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने जिला मुख्यालय पर 19 मार्च को शीतला सप्तमी मेले में आवश्यक कानून व्यवस्था एवं बेहत्तर प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए सम्बन्धित विभागों को आवश्यक निर्देश जारी किये है।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने शीतला माता मेले के दौरान शान्ति एवं कानून व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, यातायात व्यवस्था व वाहनों की पार्किंग व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिये है वही गिटको होटल से शीतला माता मन्दिर तक सडक का मरम्मत कार्य तथा मेले में बेरिकेटिंग आदि की व्यवस्था के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को, मेले में पेयजल आपूर्ति व टेंकर व्यवस्था के लिए जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिाकी विभाग को, मेले में विद्युत लाईन व तार आदि की व्यवस्था के लिए जोधपुर विद्युत वितरण निगम को, प्राथमिक चिकित्सा सुविधा, राष्ट्रीय एवं राज्य सरकार द्वारा असाध्य रोगों की रोकथाम एवं उसके उन्मूलन के लिए चलाए जा रहे अभियान की ग्रामीणों को जानकारी के लिए प्रचार-प्रसार तथा खाद्य सामग्री आदि का निरीक्षण, पेयजल की शुद्धिकरण व्यवस्था के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को, यात्रियों के लिए वाहनों की व्यवस्था के लिए परिहवन एवं रोडवेज विभाग को, लोक कलाकारों के माध्यम से सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि के लिए नेहरू युवा केन्द्र को निर्देशित किया गया हैं।

---000---

शीतला माता मेले का शुभारम्भ शनिवार को




जालेार 17 मार्च - शीतला सप्तमी मेले का 18 मार्च शनिवार को सायं 5.30 बजे जिला कलक्टर अनिल गुप्ता मेला स्थल पर ध्वजारोहण कर विधिवत शुभारभ्भ करेंगे।

जालोर नगरपरिषद के आयुक्त त्रिकमदान चारण ने बताया कि शीतला माता मेला 19 मार्च रविवार को आयोजित किया जायेगा जिसका विधिवत शुभारम्भ एक दिन पूर्व 18 मार्च को सायं 5.30 बजे जिला कलक्टर अनिल गुप्ता मेला स्थल पर ध्वजारोहरण कर करेंगे। शीतला सप्तमी पर प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले इस विशाल मेले में जिले भर के दर्शनार्थी पहुचते है तथा माता शीतला से अपने परिवारजनों के आरोग्य की कामना करते है।

----000---

ग्रामीण परम्परागत खेलों का आयोजन 19 को स्टेडियम में




जालोर 17 मार्च - राजस्थान दिवस 2017 के तहत राजस्थान क्रीडा परिषद द्वारा ग्रामीण परम्परागत खेलों का आयोजन शाह पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम में 19 मार्च को किया जायेगा।

जिला खेल अधिकारी भींयाराम चैधरी ने बताया कि प्रतियोगिताओं में सितोलिया (बालक-बालिका), कबड्डी (बालक-बालिका), रस्सा-कसी (बालक-बालिका) एवं भारतीय कुश्ती (50 केजी, 60 केजी, 66 केजी, 74 केजी) बालक वर्ग आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि राजस्थान दिवस 2017 में भाग लेने वाली विभिन्न टीमों में पुरूषों की आयु 18 से 25 वर्ष एवं महिलाओं की आयु 15 से 25 वर्ष के मध्य होनी चाहिए किन्तु रस्सा कसी एवं कुश्ती खेल में खिलाड़ियों की कोई आयु सीमा नहीं रहेगी। जिला स्तर पर चयनित खिलाडियों को 21 से 22 मार्च तक सम्भाग स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में भेजा जायेगा।

उन्होंने बताया कि जो खिलाड़ी इन प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहता है वे अपनी टीम का रजिस्ट्रेशन 18 मार्च तक जिला खेल अधिकारी कार्यालय में करवा सकते है।

---000---

शराब की दुकानों के लिए 20 को लाॅटरी

जालोर 17 मार्च -आबकारी विभाग द्वारा जिले में देशी मदिरा एवं बीयर की दुकानों की लाॅटरी प्रक्रिया 20 मार्च को प्रातः 11.00 बजे जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा स्थानीय चामुण्डा गार्डन (सामतीपुरा रोड) में सम्पन्न की जायेगी।

जिला आबकारी अधिकारी विनोद वैष्णव ने बताया कि आबकारी बन्दोबस्त वर्ष 2017-18 में जालोर जिले की देशी मदिरा एवं भानिविम तथा बीयर की दुकानों की लाॅटरी प्रक्रिया 20 मार्च को प्रातः 11.00 बजे से स्थानीय स्वरूपपुरा रोड (सामतीपुरा) पर स्थित चामुण्डा गार्डन में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति के द्वारा सम्पन्न की जायेगी। उन्होनें समस्त आवेदन कत्र्ताओं को निर्देशित किया कि वे निर्धारित समय पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

----

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top