edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेंर एम् आर पी  दर से अधिक राशि वसूलने एवं वस्तुओं का सही तौल नहीं करने पर की कार्रवाई

बाड़मेर होली के पर्व के मद्देनजर जिला कलक्टर  द्वारा गठित संयुक्त जांच दल जिसमें प्रवर्तन निरीक्षक खेमाराम, सवाईराम एवं विधिक माप विज्ञान निरीक्षक, बाड़मेर धीराराम पोटलिया द्वारा आज दिनांक 09.03.2017 को बाड़मेर शहर में 6 होटलों, मिष्ठान भण्डारों पर वस्तुओं का सही माप-तोल नही करने एवं वस्तुओं पर डण्त्ण्च् दर से अधिक राशि वसूलने के सम्बन्ध में कार्रवाई की गई। जिसमें मैसर्स लवली टी-एण्ड-कोल्र्ड ड्रिक्स हाऊस, स्टेशन रोड़ बाड़मेर द्वारा दुध की पैकिंग थेलियों पर डण्त्ण्च् दर उपभोक्ताओं से अधिक राशि वसूलने व मैसर्स राजसरोवर फूड प्लाजा स्टेशन रोड़ बाड़मेर द्वारा इलेक्ट्रोनिक कांटा का पुनः सत्यापन व मुद्रांकन नहीं पाये जाने पर इलेक्ट्रोनिक कांटा को सीज कर विधिक माप-विज्ञान अधिनियम 2009 के तहत् प्रकरण दर्ज किये गये।

2. प्रेस नोट:- उपभोक्ता पखवाड़े में उपभोक्ताओं से रसद सामग्री प्राप्त करने की अपील




माह मार्च 2017 का उपभोक्ता पखवाड़ा दिनांक 10 से प्रारम्भ हो गया है, उपभोक्ताओं से अपील है कि वे अपनी रसद सामग्री संबंधित उचित मूल्य दुकानदार से प्राप्त कर लेवे।

प्रतिक्षा मे रहे उपभोक्ताओं के लिए आखिरी मौका:- जिन उपभोक्ताओं ने आज तक पोष मषीन से रसद सामग्री प्राप्त नही की है, उन उपभोक्ताओं को प्रतिक्षा की सूची में रखा गया है, उन उपभोक्ताओं से अपील है कि वे इस माह में अपनी रसद सामग्री संबंधित उचित मूल्य दुकानदार से पोष मषीन के माध्यम से प्राप्त कर लेवे अन्यथा उन्हें माह अप्रेल 2017 से खाद्य सुरक्षा सूची से हटा दिया जावेगा।

आधारकार्ड की सीडिंग के बिना नही मिलेगा राषन:- जिन उपभोक्ताओं के परिवार के किसी भी सदस्य का आधार नही बना है तथा राषनकार्ड में आधार कार्ड की सीडिंग नही करवायी गयी है, उन उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि वे अपने आधारकार्ड बना कर राषनकार्ड में सीडिंग करवाले अन्यथा उन्हें राषन सामग्री उपलब्ध नही करवायी जावेगी।

बीपीएल एवं स्टेट बीपीएल परिवारों को प्रति सदस्य के हिसाब से पुरा राषन:- जिन उपभोक्ताओं के राषनकार्ड बीपीएल एवं स्टेट बीपीएल योजनाओं के बने हुए है, उन्हे अब प्रति सदस्य के हिसाब से पुरा खाद्यान्न उपलब्ध करवाया जावे। जिले के उपभोक्ताओं से अपील की जाती है कि वे अपने उचित मूल्य दुकानदार से पुरा खाद्यान्न प्राप्त कर रसीद प्राप्त करें।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top