edvertise

edvertise
barmer

रेप के आरोपी और यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति लखनऊ से गिरफ्तार -रेप के आरोपी और यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति लखनऊ से गिरफ्तार
नई दिल्‍ली। रेप के आरोपी और यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। प्रजापति मामला दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहे थे। बीच में वह मतदान के दिन वोट डालते नजर आए थे लेकिन उसके बाद से ही उनका कुछ पता नहीं चल रहा था। राज्‍य के डीजीपी जाविद अहमद ने खुद इसकी जानकारी दी है। गायत्री प्रजा‍पति के ऊपर भ्रष्‍टाचार समेत कई संगीन आरोप लगने के बाद के अखिलेश ने उन्‍हें अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्‍त कर दिया था, लेकिन बाद में मुलायम सिंह के दबाव के बाद उसको वापस ले लिया गया था।

अखिलेश यादव ने भी गायत्री प्रजा‍पति से सरेंडर करने की अपील की थी, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। यूपी में हुए सत्‍ता परिवर्तन के बाद भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा था कि नई सरकार के लिए प्रजापति की गिरफ्तारी के साथ उसके किए काले कारनामों की सजा दिलाना भी प्राथमिकता होगी।

इससे पूर्व पुलिस ने मंगलवार को अपर नगर मजिस्ट्रेट (एसीएम) के पुत्र विकास वर्मा समेत तीन को सुबह हजरतगंज से गिरफ्तार किया था। इसके अलावा गायत्री प्रजापति के बेटे और भतीजे को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। एसएसपी मंजिल सैनी के मुताबिक गिरफ्तार लोगों में आशीष वर्मा, अमरेंद्र उर्फ पिंटू और रूपेश्वर हैं। आशीष वर्मा लखनऊ में तैनात एसीएम पंचम टीपी वर्मा का बेटा है।

इस मामले में तीन आरोपियों गनर चंद्रपाल, लेखपाल अशोक तिवारी और आशीष को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गौरतलब है कि चित्रकूट की एक महिला ने 18 फरवरी को गौतमपल्ली थाने में गायत्री समेत उनके सात साथियों के खिलाफ दुष्कर्म, दुष्कर्म के प्रयास करने का आरोप लगाया था। इसके बाद सु्प्रीम कोर्ट के आदेश पर उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

-

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top