edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर एक अप्रैल से ई-मित्र पर ही जमा होंगे बिजली एवं पानी के बिल

बाड़मेर, 16 मार्च। आगामी एक अप्रैल से बिजली एवं पानी के बिल सिर्फ आनलाइन ई-मित्र पर ही जमा हो सकेंगे। अब तक यह बिल डिस्काम एवं जलदाय विभाग के कार्यालय मंे भी जमा किए जाते रहे है।

सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के उप निदेशक देवेन्द्र माथुर ने बताया कि पानी, बिजली, टेलीफोन के बिलों का भुगतान आगामी 1 अप्रैल से ऑफलाइन नहीं होकर ऑनलाइन ई मित्र पोर्टल से ही होगा। उन्हांेने बताया कि आमजन कार्यालय दिवस में प्रातः 09.30 से शाम 6 बजे के मध्य अपने नजदीकी ई मित्र केंद्र पर जाकर ऑनलाइन बिलों का भुगतान कर सकते है। बिल भुगतान के बाद कंप्यूटर जनरेटेड रसीद भी प्राप्त करें।

राजस्थान दिवस समारोह 2017

विभिन्न रोचक कार्यक्रमों का आयोजन होगा


बाडमेर, 16 मार्च। राजस्थान दिवस समारोह 2017 के उपलक्ष में जिला मुख्यालय पर विभिन्न रोचक एवं परम्परागत तथा ग्रामीण खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बताया कि पर्यटन निदेशक डा. राजेश शर्मा द्वारा गुरूवार को वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिये राजस्थान दिवस समारोह के उपलक्ष में आयोजित किये जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी 20 मार्च तक भिजवाने के निर्देश दिए गए है। राजस्थान दिवस समारोह के दौरान आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों में जिले के ख्याति प्राप्त खिलाडियों, खेल संघों, व्यापार संघों के पदाधिकारियों, सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अलावा आम जन की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। इसी प्रकार समारोह के विभिन्न कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए गए है। बिश्नोई ने बताया कि राजस्थान दिवस समारोह के दौरान जिले में विभिन्न रोचक एवं आकर्षक कार्यक्रमों एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होने बताया कि 18 एवं 19 मार्च को आदर्श स्टेडियम में परम्परागत खेल प्रतियोगिताओं जैसे सतोलिया, रूमाल झपटा, कब्बडी, कुश्ती, तीरन्दाजी एवं रस्सा कस्सी का आयोजन किया जाएगा।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top