edvertise

edvertise
barmer


बाड़मेर मशाल दौड़ के साथ राजस्थान दिवस समारोह को आगाज आज से
बाड़मेर, 22 मार्च। राजस्थान दिवस समारोह 2017 के दौरान आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों का आगाज गुरूवार 23 मार्च को प्रातः 7.00 बजे कलक्ट्रेट परिसर से मशाल दौड से किया जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बताया कि मशाल दौड गुरूवार प्रातः 7.00 कलक्ट्रेट परिसर से प्रारम्भ होकर विश्वकर्मा सर्किल, राय कालोनी, पनघट रोड, पुरानी सब्जी मण्डी, जवाहर चौक, प्रतापजी की प्रोल,आराधना भवन, चौहटन रोड, लक्ष्मी सिनेमा, अंहिसा के साथ पुलिस विभाग, शारीरिक शिक्षकों, एनसीसी, स्काऊट, एनएसएस, गणमान्य नागरिकों से अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने को कहा है। उन्होने नगर परिषद के अधिकारियों को मशाल दौड के संर्किल होते हुए भगवान महावीर टाऊन हॉल पहुंच सम्पन्न होगी। उन्होने विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों रास्ते की साफ सफाई, लाइनिंग एवं पेयजल इत्यादि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

-0-

राजस्व अधिकारियों की बैठक 25 को
बाडमेर, 22 मार्च। राजस्व अधिकारियों की बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में 25 मार्च को प्रातः 10.30 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित की जाएगी।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने राजस्व अधिकारियों को निर्धारित एजेण्डानुसार 28 फरवरी तक की सूचनाएं निर्धारित प्रपत्र में 23 मार्च तक भिजवाने तथा वांछित सूचनाओं के साथ निर्धारित समय पर बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है। उन्होने बताया कि बैठक में राजस्व कार्यो एवं राज्य सरकार की ओर से संचालित विभिन्न गतिविधियों एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जाएगी।

-0-

माह मार्च के वेतन बिल एक अप्रेल से ही कोषालय में प्रस्तुत करने के निर्देश
बाडमेर, 22 मार्च। माह मार्च देय अप्रेल के वेतन बिल एक अप्रेल से ही तैयार कर कोषालय, उप कोषालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है।

अतिरिक्त कोषाधिकारी चूनाराम पूनड ने बताया कि वितीय वर्ष 2017-18 से बजट वर्गीकरण प्लान, नॉन प्लान से बदल कर स्टेट फण्ड एवं सेन्ट्रल एसिस्टेन्स हो जाने के कारण नये बजट मदों में बजट एक अप्रेल, 2017 को ही उपलब्ध होगा। उन्होने जिले के समस्त आहरण एवं वितरण अधिकारियों को माह मार्च, 2017 देय अप्रेल के वेतन बिल एक अप्रेल से ही तैयार कर कोषालय, उप कोषालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

-0-

विकास योजनाआंे की समीक्षा बैठक अब 28 को
बाड़मेर, 22 मार्च। जिला परिषद की ओर से संचालित विभिन्न विकास योजनाआंे की प्रगति संबंधित समीक्षा अब 28 मार्च को दोपहर 12.30 बजे जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे आयोजित की जाएगी।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बताया कि पूर्व में उक्त बैठक 23 मार्च को निर्धारित कीे गई थी जो अब 28 मार्च को दोपहर 12.30 बजे आयोजित की जाएगी। उन्होने बताया कि बैठक के दौरान सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम, विधायक एवं सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, इंदिरा आवास,महात्मा गांधी नरेगा योजना, मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान, स्वच्छ भारत मिशन समेत विभिन्न विकास योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा की जाएगी।
पन्द्रह सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक 30 को
बाडमेर, 22 मार्च। नवीन 15 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में 30 मार्च को प्रातः 11.30 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित की जाएगी।

जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी राधेश्याम रामावत ने संबंधित अधिकारियों को वांछित सूचनाएं, प्रस्ताव शीध्र भिजवाने का अनुरोध किया है।

-0-

पूर्व सैनिकों के लिए समस्या समाधान शिविर आज
बाडमेर, 22 मार्च। पूर्व सैनिको एवं उनके आश्रितों की समस्याओं के समाधान के लिए सैनिक विश्राम गृह बाडमेर में 23 मार्च को प्रातः 11.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक समस्या समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कमाण्डर हरदत्त शर्मा ने बताया कि शिविर में पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों की पेंशन संबंधी समस्याओं का समाधान, राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा जारी नये आदेशों की जानकारी देना, पूर्व सैनिकों के बच्चों का भाग दो आदेश, सिलेशन प्रमाण पत्र, पीपीओं में पत्नि का नामांकन, केन्द्र एवं राज्य सरकार से विभिन्न प्रकार की सहायता की जानकारी दी जाएगी।

उन्होने बाडमेर तहसील के सभी पूर्व सैनिकों, आश्रितों को सेना की डिसचार्ज बुक, पीपीओ, आधार कार्ड, बैंक पास बुक के साथ शिविर में उपस्थित होकर लाभ उठाने का अनुरोध किया है।

-0-



0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top