edvertise

edvertise
barmer

सिरोही मनन की अनूठी फल ,नवजात बालिका के जन्म पर लगाए पेड़ 
राजस्थान राज्यब्बाल अधिकार संरक्षण आयोग अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने आज सिरोही के जिला सामान्य चिकित्सालय सिरोही का निरिक्षण किया तो cmho और हॉस्पिटल अधीक्षक मौजूद मिले ।

हॉस्पिटल के शिशु वार्ड में आयोग अध्यक्ष चतुर्वेदी ने नवजात शिशुओं के देख रेख और इलाज का निरिक्षण किया sncu में भी जाकर बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली ।

बाल आयोग अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने महिला वार्ड में भी जाकर भर्ती महिलाओ से चिकित्सा की जानकारी ली साथ ही डॉक्टर्स को निर्देश दिए की परिवार नियोजन के लिए एक काउन्सलर को अपॉइंट करे ताकि जिन महिलाओं के 2 से अधिक बच्चे हो रहे है फिर भी नशबंदी नही करवाती उनको जागरुक करे उनके घरवालो को समझाने के लिए प्रेरित करे।

चतुर्वेदी को cmho ने बताया कि हॉस्पिटल में जन्म लेने वाली प्रत्येक बच्ची के लिए एक एक पेड लगाने की योजना श्रीमान जिला कलेक्टर महोदय की पहल पर पेड लगाये जा रहे है जिनमे लगभग 300 के उप्पर पेड लगाये जाना बताया गया है ।

आयोग अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने जिले में इस योजना पर जिला कलेक्टर साहब को धन्यवाद दिया और योजना को गरीब से गरीब तबके के लोगो को भी अवगत करवाने की अपील की ।

हॉस्पिटल से रवाना होकर आयोग अध्यक्षा जिला कलेक्टर ऑफिस में जिला कलेक्टर अभिमन्यु कुमार और जिला पुलिस अधीक्षक संदीप कुमार से मुलाकात कर जिले में व्याप्त विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की और समन्वय बनाते हुए जिले को आदर्श जिला बनाने की दिशा में काम करने के निर्देश दिए।

बाल आयोग अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी बाल सुधार गृह सिरोही मे जाकर बच्चों से मिले और बच्चों की कुशलक्षेप पुछी और साथ में बैठकर खाना खिलाया और सभी बच्चों की केस की स्थिति जानी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top