edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर राजस्थान स्थापना दिवस समारोह-2017

जैसलमेर जिला मुख्यालय पर विषाल ‘ रन फोर राजस्थान मैराथन मषाल दौड ‘ का आयोजन

अतिथियों ने मषाल प्रज्जवलित कर एवं दौड को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना


जैसलमेर, 20 मार्च। राजस्थान स्थापना दिवस समरोह- 2017 के कार्यक्रमों की कडी में जैसलमेर जिला मुख्यालय पर इन्दिरा इन्डोर स्टेडियम से ‘‘ रन फोर राजस्थान मैराथन मषाल दौड ‘‘ आयोजित हुई। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा, पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने मषाल को प्रज्जवलित किया एवं जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, नगरपरिषद सभापति श्रीमती कविता खत्री ने मैराथन मषाल दौड को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी, समाजसेवी जुगलकिषोर व्यास, हिम्मताराम चैधरी, बाल कल्याण समिति के सदस्य मांगीलाल के साथ ही जिलाधिकारी एवं संभागी उपस्थित थें।

स्टेडियम से इस मषाल को लेकर जिला कलक्टर शर्मा, पुलिस अधीक्षक यादव, जिला प्रमुख श्रीमती मेघवाल, नगरपरिषद सभापति श्रीमती खत्री, समाजसेवी व्यास, हिम्मताराम चैधरी के साथ ही आयुक्त नगरपरिषद राजीव कष्यप, खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर, श्रम कल्याण अधिकारी भवानी प्रताप चारण, सहायक पर्यटन अधिकारी खेमेन्द्रसिंह जाम, कोच राकेष विष्नोई के साथ ही जिला बास्केट बाॅल अकादमी जैसलमेर के खिलाडी, पुलिसकर्मी, सीमा सुरक्षा बल 103 व 116 के अधिकारी एवं जवान, एएनएम प्रषिक्षणार्थी एवं अन्य संभागी दौडते हुए उत्साह के साथ रवाना हुए। जिला कलक्टर ने राजस्थान स्थापना दिवस पर सभी को बधाई दी एवं कहा कि इस दौड का मुख्य उद्देष्य राजस्थान के विकास में सभी को एकता दिखानी है एवं प्रदेष को अग्रणीय प्रदेषों की पंक्ति में लाना है।

यह मषाल दौड स्टेडियम से होती हुई होटल रंगमहल, गोरबन्ध पैलेस पंहुची जहां पर होटल के पदाधिकारियों ने मषाल को अपने हाथों में ली एवं दौडते हुए सीमा सुरक्षा बल की 103 बटालियन तक पंहुचें जहां पर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने मषाल को लेकर दौडते हुए पुलिस लाईन तक पंहुचें। पुलिस लाईन पर पुलिस कर्मियों ने मषाल को प्राप्त किया दौडते हुए विजय स्तम्भ चैराहें पर पंहुचें जहां पर मूमल टूरिस्ट बंगलों के पदाधिकारियों एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने मषाल को प्राप्त कर कलेक्टर कार्यालय पंहुचें जहां पर अतिरिक्त जिला कलक्टर स्वामी, उपखंड अधिकारी रणसिंह, तहसीलदार वीरेन्द्रसिंह भाटी ने मषाल अपने हाथों में ली एवं अमर शहीद सागरमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पंहुचें जहां पर जिला षिक्षा अधिकारी माध्यमिक मनीराम मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एन.आर.नायक ने अपने एएनएम प्रषिक्षणार्थियों के साथ मषाल को लेकर हनुमान चैराहा तक पंहुचें।

हनुमान चैराहा पर मषाल को मीडिया प्रतिनिधियों ने प्राप्त किया एवं दौडते हुए गांधी चैक पंहुचें वहां पर पूर्व खिलाडी रमेष जोषी एवं भारतीय केमल पोलो संघ के जीतेन्द्रसिंह ने मषाल को ली एवं वहां से दौडते हुए नाचना हवेली तक पंहुचें जहां पर समाजसेवी विक्रमसिंह नाचना ने मषाल को लिया। इस मषाल के धावक जिन्दानी चैक पंहुचें जहां पर उनका स्वागत पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अषोक तंवर, रोटरी क्लब के पदाधिकारी अर्जुन चाण्डक एवं जयनारायण भाटिया ने किया एवं वे मषाल को लेकर गोपा चैक पंहुचें जहां पर जैसलमेर विकास समिति के सचिव चन्द्रप्रकाष एवं पूर्व मरूश्री ने पुष्प वर्षा की तथा यहां पर नगरपरिषद सभापति श्रीमती कविता खत्री, उप सभापति रमेष जीनगर के साथ ही पार्षदगणों ने अपने हाथों में मषाल ली एवं दौडते हुए सालमसिंह हवेली पंहुचें।

यहां पर मषाल को पूर्व मरूश्री भगवानसिंह परिहार के साथ ही लोककलाकारों एवं पर्यटन विभाग के कर्मचारियों ने प्राप्त किया एवं दौडते हुए आसनी रोड, सत्यदेव व्यास सर्किल तक पंहुचें जहां पर खेल संघों के पदाधिकारी रूपाराम धणदै, हरीष धणदै, हरदेवसिंह भाटी, आषाराम सिन्धी, हिम्मताराम चैधरी ने मषाल को प्राप्त किया एवं दौडते हुए गडीसर चैराहें तक पंहुचें। यहां पर आईटीआई के अधीक्षक आई.आर.गेंवा एवं अन्य कार्मिक तथा महाविद्यालय के प्राध्यापक ने मषाल को प्राप्त किया । यह मषाल दौड बाडमेर चैराहें से रेलवे स्टेषन, सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय से होती हुई जोधपुर चुंगीनाका तक पंहुची। यहां पर होटल ब्रराइज फोर्ट के एमडी पी.एस.राजावत ने सभी को स्वागत किया एवं सभी संभागियों ने लिए मीठे शरबत की व्यवस्था की गई।

मषाल दौड के धावक पूरे मार्ग में ‘‘ जय-जय राजस्थान एवं भारत माता की जय ‘‘ का उदघोष करते हुए आमजन को संदेष दिया कि वे राजस्थान एवं देष के विकास में अपनी अहम भूमिका अदा करें।

अतिरिक्त जिला कलक्टर स्वामी ने इस मैराथन मषाल दौड में सहयोग करने वाले सभी संभागियों का हार्दिक आभार जताया। खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर के निर्देषन में आयोजित हुई इस दौड में शारीरिक षिक्षकों, अकादमी के खिलाडियों एवं प्रषिक्षक राकेष विष्नोई का सराहनीय सहयोग रहा। स्टेडियम में खेल अधिकारी तंवर ने सभी अतिथियों का हार्दिक स्वागत किया।

 
जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक 23 मार्च को
जैसलमेर, 20 मार्च। जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में 23 मार्च को दोपहर 12ः30 बजे कलेक्टेªट सभागार में रखी गई है। सदस्य सचिव एवं जिला परिवहन अधिकारी टीकमाराम पूनड ने यह जानकारी दी एवं बताया कि इस बैठक में परिवहन व्यवस्थाओं पर विस्तार से समीक्षा की जाएगी।

-----000-----

बकाया पेंषन प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में त्रैमासिक बैठक 28 मार्च को
जैसलमेर, 20 मार्च। जिले में बकाया पेंषन प्रकरणों के निस्तारण एवं उनकी प्रगति की समीक्षा के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की त्रैमासिक बैठक जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में 28 मार्च को दोपहर 1 बजे कलेक्टेªट सभागार में रखी गई है। कोषाधिकारी जसराज चैहान ने यह जानकारी दी एवं संबंधित विभागों के कार्यालय अध्क्षकों को बताया कि वे पेंषन संबंधी सूचना निर्धारित प्रपत्र में 24 मार्च तक कार्यालय कोषाधिकारी जैसलमेर को हार्ड एवं साॅफ्ट काॅपी में भिजवाना सुनिष्चित करें।

-----000-----

जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक 23 मार्च को
जैसलमेर, 20 मार्च। जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में 23 मार्च को प्रातः 11 बजे कलेक्टेªट सभागार में रखी गई है। सहायक निदेषक पर्यटक स्वागत केन्द्र ने यह जानकारी दी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top