edvertise

edvertise
barmer



डबलीराठान.90 वर्षीय दो बुजुर्ग गिरफ्तार, 90 वर्षीय दो बुजुर्ग गिरफ्तार, इस उमर में कर रहे थे यह शर्मनाक हरकत, अब नहीं मिला पाएंगे किसी से नजरें
कृषि भूमि का फर्जी मालिक बनकर रजिस्ट्री करवाने के मामले में 90 वर्षीय दो बुजुर्गों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार बख्तावर सिंह पुत्र भागसिंह निवासी कुआखेड़ा जिला बिजनौर उत्तरप्रदेश तथा करतारसिंह पुत्र नादरसिंह निवसी मुबारकपुर जिला अलवर ने दिसंबर 2016 में जीवनसिंह पुत्र सौदागरसिंह रायसिख डबलीमौलवी की चक 3 एमओडी व चक 5 एमओडी की 9 बीघा भूमि फर्जी मालिक बनकर इसे डबली राठान निवासी महावीर मोटसरा को बेच दी और उपतहसील डबलीराठान में रजिस्ट्री करवा दी।


रजिस्ट्री के बाद राजस्व रिकार्ड में नामांतरणकरण भी करवा दिया। असली मालिक जीवनसिंह के पुत्र खजानसिंह को इसकी भनक लगी तो उसने इस फर्जीवाड़े को लेकर जनवरी 2017 में सदर थाना हनुमानगढ़ में मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस चौकी प्रभारी विजेंद्र नेहरा ने बताया कि दोनों संदिग्ध बुजुर्गों पर पुलिस की नजर थी। दोनों को बुधवार को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद देर शाम मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


पुलिस को मामले में स्थानीय किसी व्यक्ति के शामिल होने का भी अंदेशा है। कुछ संदिग्धों की भूमिका पर नजर रखी जा रही है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए दोनों बुजुर्गों से फर्जी पहचान पत्र एवं अन्य आईडी प्रूफ मिले है। रजिस्ट्री के वक्त बख्तावर सिंह जीवनसिंह बना तथा जीवनसिंह का पहचानकर्ता बनने के लिए करतार सिंह उसका भाई सोहन सिंह बना था।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top