edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर ग्रामपंचायत उण्डा में रात्रि चैपाल का आयोजन शुक्रवार को
जैसलमेर, 16 मार्च। जिले की ग्रामपंचायत उण्डा में रात्रि चैपाल का आयोजन 17 मार्च, शुक्रवार को रखा गया है। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा रात्रि चैपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनेगें।

अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने उण्डा पंचायत के समस्त ग्रामीणजनों से विषेष आग्रह किया कि वे रात्रि चैपाल में अधिकाधिक संख्या में पहुंचकर अपनी समस्याओं को रखें ताकि मौके पर ही जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा उसका निराकरण किया जा सकें। उन्होंनें जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे रात्रि चैपाल में अनिवार्य रूप से समय पर उपस्थित होेवें।

----000----

शुक्रवार को 2 पंचायतों में

पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत षिविर


जैसलमेर, 16 मार्च। जिले की 2 ग्रामपंचायत मुख्यालयों पर शुक्रवार को ’’ पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याणकारी पंचायत षिविरों ’’ का आयोजन रखा गया है।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नारायणसिंह चारण ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 17 मार्च ,षुक्रवार को पंचायत समिति सम की ग्रामपंचायत सांगड व उण्डा में पंचायत षिविर रखा गया है। उन्होंने षिविर में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों से निर्देष दिए कि वे नियत की गई षिविर तिथि को यथासमय षिविर कार्यक्रमों में अपडेड सूचनाओं सहित पहुंचना सुनिष्चित करावें। इन ग्रामपंचायतों क्षेत्र के ग्रामीणों से आग्रह किया गया हैं कि वे अधिकाधिक संख्या में षिविर स्थलों पर पहुंच कर अपनी समस्याओं का निराकरण करावें।

---000----

कृषि उपज मण्डी समिति जैसलमेर के चुनाव के लिए मतदाता सूची(अस्थाई) का प्रकाषन

अस्थाई मतदाता सूची पर सुझाव/आपत्तियां आमंत्रित


जैसलमेर, 16 मार्च। प्राधिकृत अधिकारी निर्वाचन कृषि उपज मण्डी समिति(एसडीएम) जैसलमेर ने बताया कि कृषि उपज मण्डी समिति जैसलमेर के सदस्यों के निर्वाचन के लिए निर्वाचन नामावली(मतदाता सूची) अस्थाई का प्रकाषन कर दिया गया है। यह अस्थाई मतदाता सूची निर्वाचन प्राधिकारी तथा कृषि उपज मण्डी समिति जैसलमेर के कार्यालय अथवा पंचायत समिति जैसलमेर, सम, सांकडा के कार्यालयों में निरीक्षण के लिए उपलब्ध है।

प्राधिकृत अधिकारी निर्वाचन कृषि उपज मण्डी समिति(एसडीएम) जैसलमेर ने बताया कि अस्थाई मतदाता सूचियों में नाम का समावेष करने के लिए कोई दावा करना चाहता हो या समावेष किए जाने की आपत्ति हों या किसी प्रविष्टि की विवरणों में कोई आपत्ति हो तो 14 मार्च से 3 अप्रैल 2017 को सांय 5 बजे तक या इसके पूर्व दाखिल कर देना चाहिए, ऐसा दावा या आपत्ति लिखित में की जा सकेगी तथा उसमें प्रसंगत निर्वाचन क्षेत्र के आधार जिनसे सूचियों में प्रविष्टि किए जाने वाले किसी व्यक्ति के अधिकार का प्राख्यान या अधिकार प्रत्याखान होता है वह साक्ष्य जिसे दावेदार या आपत्तिकर्ता का पता या उसकी सूची में क्रमांक(यदि कोई हो) प्रस्तुत करने का आषय रखता हो। दावे एवं आपत्तियां 3 अप्रैल को सांय 5 बजे तक कार्यालय प्राधिकृत अधिकारी निर्वाचन कृषि उपज मण्डी समिति(एसडीएम) जैसलमेर में प्रस्तुत कर सकते है एवं इस पते पर डाक द्वारा भी भेज सकते है।

-----000-----

जिले में राजस्थान दिवस समारोह 2017 के कार्यक्रमों के

आयोजन के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त


जैसलमेर, 16 मार्च। जिले में राजस्थान दिवस समारोह 2017 के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के सफलता पूर्वक संचालन के लिए जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने एक आदेष जारी कर 28 मार्च को सांय 8 बजे दुर्ग स्थित अखे प्रोल में भजन संध्या व 30 मार्च को सांय इसी स्थान पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए प्रभारी अधिकारी नयुक्त किए है।

आदेष के अनुसार इन कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार एवं निमंत्रण पत्र तैयार करने व भिजवाने तथा विडियोग्राफी व फोटोग्राफी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कलाकारों की व्यवस्था के लिए सहायक निदेषक पर्यटग स्वागत केन्द्र तथा सहायक निदेषक सूचना एवं जन सम्पर्क को प्रभारी अधिकारी लगाया है। इसी प्रकार कार्यक्रम स्थलों पर विद्युत व्यवस्था के लिए अधीक्षण अभियंता विद्युत एवं आयुक्त नगरपरिषद, पेयजल व्यवस्था के लिए अधीक्षण अभियंता जलदाय एवं आयुक्त नगरपरिषद तथा स्टेज, टेन्ट एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए आयुक्त नगरपरिषद तथा कानून व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक को प्रभारी अधिकारी लगाया है। कार्यक्रम की समस्त व्यवस्थाओं का समन्वय का कार्य सहायक निदेषक पर्यटक स्वागत केन्द्र जैसलमेर करेगें।

-----000-----






राजस्थान दिवस समारोह-2017

राजस्थान दिवस मेराथन मषाल दौड का आयोजन 20 मार्च को,

अधिकारियों को सौंपें दायित्व

जैसलमेर, 16 मार्च। जिले में राजस्थान दिवस 2017 को समारोह पूर्वक मनाया जाएगा एवं विविध कार्यक्रम आयोजित होगें। राजस्थान दिवस समारोह के कार्यक्रमों के कडी में जिला मुख्यालय पर 20 मार्च को प्रातः 7ः30 बजे इन्दिरा इण्डोर स्टेडियम से ‘‘ राजस्थान दिवस मैराथन(मषाल दौड) ‘‘ का आयोजन रखा गया है। इस मैराथन दौड को मुख्य अतिथि द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया जाएगा। यह दौड इण्डोर स्टेडियम से प्रारम्भ होकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए जोधपुर रोड स्थित नगरपरिषद चूंगीनाका पर समाप्त होगी।

जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने मैराथन मषाल दौड के सफल आयोजन के लिए विभिन्न दायित्व सौंपे है। अतिरिक्त जिला कलक्टर इस कार्यक्रम के आयोजन के प्रभारी अधिकारी आॅल ओवर इन्चार्ज रहेंगें। वे अपने स्तर से संबंधित विभागों एवं अन्य महानुभावों की बैठक कर दौड को सफल बनाएंेगें। पुलिस विभाग को दौड मार्ग पर यातायात व्यवस्था सुचारू रखने, लाल झण्डी लगी मोटर साईकल मय वाॅकी टाॅकी के पुलिस कार्मिक की नियुक्ति करने, पुलिस विभाग के 50 खिलाडियों को खेल पोषाक में शामिल करने का दायित्व सौंपा है।

इसी प्रकार आयुक्त नगरपरिषद को दौड मार्ग की सम्पूर्ण सफाई व्यवस्था कराने माइक लगी हुई आॅटो रिक्षा की व्यवस्था करने एवं पानी की व्यवस्था कराने, जिला षिक्षा अधिकारी माध्यमिक/प्रारम्भिक को कक्षा 9 वीं व 11 वीं प्रति विद्यालय से 50 विद्यार्थियों को इन्चार्ज के साथ दौड में शामिल कराने के लिए प्रातः बजे इण्डोर स्टेडियम में भेजेंगें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी/ प्रमुख चिकित्सा अधिकारी श्रीजवाहिर चिकित्सालय को मैराथन दौड के साथ एम्बुलेंस मय स्टाॅफ व दवाई के साथ तैनात करने नर्सिंग सेन्टर की महिला खिलाडियों को हनुमान चैराहा से दौड में हिस्सा लेने का दायित्व सौंपा है।

इसी प्रकार सहायक निदेषक सूचना एवं जन सम्पर्क को मैराथन मषाल दौड का प्रचार-प्रसार करने व प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधियों को हनुमान चैराहा पर मषाल दौड में शामिल कराने, सहायक निदेषक पर्यटक स्वागत केन्द्र को मैराथन दौड में जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों व लोक कलाकारों को उनके लिए निर्धारित किए गए मार्ग पर एकत्रित करने, खेल अधिकारी को दौड के लिए हरी झण्डी, मषाल प्रज्जवलित करने की सामग्री की व्यवस्था करने खिलाडियों की व्यवस्था करने एवं ग्रामीण परम्परागत खेलों का आयोजन कराने का, अधीक्षण अभियंता जलदाय को पानी की व्यवस्था कराने का दायित्व सौंपा है।

----000----

राजस्थान दिवस समारोह-2017

परम्परागत ग्रामीण खेलों का आयोजन 17 व 18 मार्च को

जैसलमेर, 16 मार्च। राजस्थान दिवस समारोह 2017 के कार्यक्रमों
का आगाज परम्परागत खेल-कूद प्रतियोगिताओं से होगा। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने एक आदेष जारी कर बताया कि 17 मार्च को शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में प्रातः 7 बजे से सांय 6 बजे तक परम्परागत खेलों का आयोजन रखा गया है जिसमें पुरूष वर्ग में कबड्डी, सतोलिया में 18 से 25 वर्ष तथा रस्साकषी व कुष्ती में किसी भी आयु सीमा के खिलाडी भाग ले सकेंगें। इसी तरह 18 मार्च को प्रातः 7 बजे से सांय 6 बजे तक महिला वर्ग में कबड्डी, सतोलिया, रूमाल झप्पटा खेलकूद प्रतियोगिता रखी गई है जिसमें 15 से 25 वर्ष व रस्साकषी में किसी भी आयु वर्ग की महिलाएं भाग ले सकती है।

----000----

लाईट्स पोर्टल पर न्यायिक प्रकरणें को दर्ज

करने की प्रगति के संबंध में बैठक 27 मार्च को


जैसलमेर, 16 मार्च। राजकीय विभागों में लम्बित न्यायित प्रकरणांे को न्याय विभाग के लाईट्स पोर्टल पर करने की प्रगति के संबंध में बैठक 27 मार्च को प्रातः 11 बजे जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक रखी गई है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने संबंधित नोडल अधिकारियों को निर्देषित किया कि वे आवष्यक सूचनाओं सहित बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित होंवें।

----000----

कृषि विज्ञान केन्द्र की वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक 20 मार्च को

जैसलमेर, 16 मार्च। कृषि विज्ञान केन्द्र जैसलमेर व पोकरण की वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक कुलपति स्वामी केषवानंद राजस्थान कृषि विष्वविद्यालय बीकानेर डाॅ.बी.आर.छींपा की अध्यक्षता में 20 मार्च को प्रातः 11 बजे कृषि विज्ञान केन्द्र जैसलमेर के सभागार में रखी गई है। कार्यक्रम समन्वयक के.डी.खीडिया ने यह जानकारी दी।

-----000-----

जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए प्रभारी एवं सहप्रभारी नियुक्त
जैसलमेर, 16 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी(कलक्टर) मातादीन शर्मा ने एक आदेष जारी कर पंचायती संस्थाओं में 31 दिसंबर 2016 तक रिक्त पदों पर उप चुनाव मार्च 2017 के निर्वाचन संबंधी कार्यों के सफल एवं सुसम्पादन के लिए प्रकोष्ठों का गठन कर प्रभारी एवं सह प्रभारी अधिकारी तत्काल प्रभाव से नियुक्त किए है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top