edvertise

edvertise
barmer



इस्लामाबाद।पाकिस्तानी पिता ने दिखाया बड़ा दिल, बेटे की बेरहमी से हत्या करने वाले 10 भारतीयों की सजा की माफ
पाकिस्तानी पिता ने दिखाया बड़ा दिल, बेटे की बेरहमी से हत्या करने वाले 10 भारतीयों की सजा की माफ

दुबई में साल 2015 में एक पाकिस्तानी शख्स के हत्या के मामले में दोषी 10 भारतीयों की सजा माफ हो जाएगी। मरने वाले शखस के परिवार वालों ने 2 लाख दिरहम के एवज में सभी 10 दोषियों को माफ करने के लिए राजी हो गया है। इन सभी को मृतक के पिता ने माफ कर दिया है।







एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गल्फ न्यूज को बताया कि मारे गए शख्स मोहम्मद फरहान के पिता मोहम्मद रियाज ने बीते 22 मार्च को अल अइन अपील अदालत में हाजिर हो कर दोषी भारतीय की सजा माफी के लिए एक सहमति पत्र दे दिया है।







जिसके बाद रियाज ने कहा कि शायद मेरा बेटा किस्मत का मारा था। मैंने अपना बेटा खो दिया है। साथ ही इस नए युग के युवकों से अपील करता हूं कि वो इस तरह के किसी भी लड़ाईयों का हिस्सा नहीं बने। इन सभी 10 भारतीयों को मैंने माफ कर दिया है। गौरतलब है कि इस मामले में अगली सुनवाई आगामी 12 अप्रैल को होनी है।







गौरतलब है कि साल 2015 के दिसंबर महीने में अल अइन में शराब की अवैध बिक्री के कारण कथित रुप से मोहम्मद फरहान की हत्या हुई थी। जिसके बाद अब ब्लडमनी जमा करा देने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि सभी आरोपियों की सजा अदालत माफ कर देगी।







फरहान के हत्या के मामले में कोर्ट ने 9 भारतीयों को मौत की सजा सुनाई थी। साथ ही एक अन्य पर इस मामले में कोर्ट ने 2 लाख रुपए जुर्माना लगाया था। इस केस में शामिल सभी दोषी मूल रुप से पंजाब के रहने वाले हैं। तो वहीं बताया जा रहा है कि सभी गरीब परिवार से हैं, जो दुबई में प्लंबर और इलेक्ट्रीशियन के काम में लगे हुए थे।







इस मामले में दोषियों की ओर से ब्लडमनी जमा कराने वाले एक चैरिटबल ट्रस्ट के अध्यक्ष एसपीएस ओबराय ने कहा कि पाक परिवार से सजा माफ करवाना काफी कठिन काम था। गौरतलब है कि दुबई के कानून के मुताबिक, दोषियों को सुनाई गई मौत की सजा के खिलाफ पीड़ित परिवार से अपील करने का प्रवधान है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top