जैसलमेर सूर्य सप्तमी हर्षोल्लास के साथ मनायी गई


जैसलमेर, 03 फरवरी/ स्वर्ण नगरी जैसलमेर में शुक्रवार को गड़सीसर सरोवर स्थित शाक द्विपीय ब्राहमण समाज की बगैची में सूर्य सप्तमी का आयोजन परम्परागत ढंग से समारोहपूर्वक हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विधिवत् यज्ञ का आयोजन भी रखा गया एवं सूर्यदेव की विधिवत् पूजा अर्चना की गई। इस मौके पर समाज के प्रतिभाषाली छात्र-छात्राओं को जिनके अंक 75 प्रतिषत से अधिक थे उन्हें नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के प्रति काफी उत्साह दिखाई दिया।

सूर्य सप्तमी के दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी और विषिष्ट अतिथि नगरपरिषद सभापति कविता कैलाष खत्री थे। उन्होंने इस अवसर पर बालिका षिक्षा को अधिकाधिक बढ़ावा देने के साथ ही युवा पीढी को अपने जीवन में बेहतरीन ढंग से कडी मेहनत कर कामयाबी हासिल करने पर विषेष जोर दिया।

इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष राणीदान जी सेवक ने आगन्तुक अतिथियों का हार्दिक स्वागत करते हुंए समाज का विस्तारपूर्वक परिचय दिया एवं मांगीलाल जी सेवक ने प्रेरणादायी संस्मरण सुनाए। इसके साथ ही समाज के मौजीज लोग चिंतामणी शर्मा , बंषीलाल शर्मा , हरिवल्लभ शर्मा , छगनलाल शर्मा , वासुदेव शर्मा , षिवलाल शर्मा के अलावा समाज की महिलाएॅं एवं बालक-बालिकाएॅ भी अच्छी संख्या में उपस्थित थी। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में समाज के युवा कार्यकर्ताओं सर्वश्री राजेन्द्र कुमार ,संतौष कुमार ,नरेष कुमार ,दीपक शर्मा ,क्षितिज शंकर शर्मा , गिरीराज सेवक ,हेमंत शर्मा के साथ ही अन्य उत्साही युवा कार्यकर्ताओं ने अपना सराहनीय योगदान दिया। सूर्य सप्तमी के दौरान संतौष टैट हाऊस की ओर से टैंट एवं अन्य व्यवस्थाएॅं निःषुल्क प्रदान की गई।

----000----





0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top