edvertise

edvertise
barmer



जोधपुर  पटवारी ने म्युटेशन भरने की एवज में लिए पन्द्रह हजार, ब्यूरो को देख सड़क पर फेंके रुपए
पटवारी ने म्युटेशन भरने की एवज में लिए पन्द्रह हजार, ब्यूरो को देख सड़क पर फेंके रुपए

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जमीन का म्युटेशन भरने की एवज में पन्द्रह हजार रुपए की रिश्वत लेने वाले बिलाड़ा तहसील के चांदेलाव पटवार मण्डल के पटवारी को मंगलवार देर शाम मसूरिया में बड़ले की टूटी के पास गिरफ्तार किया, लेकिन पकड़ में आने से पहले उसने राशि फेंक दी। ब्यूरो ने काफी देर तक सड़क पर तलाशी ली, लेकिन राशि नहीं मिल पाई।

पुलिस अधीक्षक (एसीबी) अजयपाल लाम्बा के अनुसार बिलाड़ा निवासी रामप्रकाश बिश्नोई ने गत वर्ष जनवरी में पन्द्रह बीघा जमीन खरीदी थी। गत वर्ष 19 जनवरी को उसने जमीन की रजिस्ट्री करवाई थी। गत 11 जनवरी को म्युटेशन भराने के लिए उसने चांदेलाव पटवार मण्डल में पटवारी किशनलाल गौड़ से सम्पर्क किया। उन्होंने रामप्रकाश से बीस हजार रुपए की मांग की। परिवादी ने दो हजार रुपए उसी समय पटवारी को दे दिए। इसके बाद वह निजी कार्य के कारण बाहर चला गया था। वह सोमवार को जोधपुर लौटा और पटवारी से सम्पर्क करके म्युटेशन के बारे में बात की।






पटवारी ने भी शेष 18 हजार रुपए की मांग की और मंगलवार सुबह चौहाबो बुलाया, जिसकी शिकायत उसने एसीबी से की। इस बीच मंगलवार को परिवादी ने चौहाबो में आरोपी से मुलाकात की और 18 हजार रुपए न होने की बात कही। तब आरोपी ने पन्द्रह हजार रुपए लेना तय किया। इस पर परिवादी ने उससे कहा कि वह बैंक से राशि लेकर आएगा और शाम को उसे दे देगा।

आरोपी पटवारी ने शाम को परिवादी को फोन किया और रिश्वत राशि के लिए दल्ले खां की चक्की चौराहे के पास बुलाया। वहां से आरोपी ने उसे बड़ले की टूटी के पास आने के निर्देश दिए। यहां बाइक पर आए पटवारी को उसने पन्द्रह हजार रुपए दे दिए।




रिश्वत राशि लेकर आरोपी गुटखा लेने के लिए पास स्थित एक डिपार्टमेंटल स्टोर में गया। उपाधीक्षक जगदीश सोनी के नेतृत्व में ब्यूरो की टीम वहां पहुंच गई और पटवारी किशनलाल गौड़ को पकड़ लिया। मगर उसके पास रिश्वत राशि नहीं मिली। उसे एसीबी चौकी लाया गया, जहां हाथ व शर्ट की जेब धुलवाई गई तो उन पर रंग पाया गया। जिसके आधार पर मसूरिया निवासी पटवारी किशनलाल गौड़ को गिरफ्तार कर लिया गया। उपाधीक्षक जगदीश सोनी ने बताया कि राशि बरामदगी के लिए आरोपी पटवारी का रिमाण्ड लिया जाएगा।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top