बाड़मेर आमजन की समस्याआंे का प्राथमिकता से निस्तारण करेंः शर्मा
बाड़मेर, 17 फरवरी। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने शुक्रवार को बाड़मेर पंचायत समिति की मारूड़ी एवं आटी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविर का निरीक्षण किया। जिला कलक्टर शर्मा ने आमजन की समस्याआंे का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि शिविरांे मंे विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी एक साथ उपस्थित होकर ग्राम पंचायत स्तर पर आमजन की समस्याआंे का समाधान कर रहे है। उन्हांेने कहा कि ग्रामीण भामाशाह, स्वास्थ्य बीमा, जननी सुरक्षा, मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा जांच, विकलांग प्रमाण पत्र, जननी सुरक्षा बीमा योजना, स्वास्थ्य जांच, राजश्री योजनाओ का ग्रामीण अधिकाधिक लाभ उठाएं। साथ ही राजस्व मामलांे का निस्तारण करवाए। जिला कलक्टर शर्मा ने पालनहार योजना, श्रमिक योजनाआंे से लाभांवित होने के लिए पंजीयन करवाने के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी। उन्हांेने आमजन से जागरूक होकर राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाआंे से लाभांवित होने का आहवान किया। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। शिविरांे मंे पालनहार योजना, पेंशन प्रकरणांे के अलावा बिजली,पानी से जुड़े विभिन्न प्रकरणांे मंे आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियांे को दिए गए।

विकास अधिकारी नवलाराम चौधरी ने बताया कि मारूड़ी एवं आटी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविरांे मंे राज्य सरकार की हितकारी योजनाओं आदि से संबंधित कार्य किये जाकर ग्रामीणों मौके पर राहत प्रदान की गई। शिविरांे मंे जन प्रतिनिधियांे के साथ विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top