edvertise

edvertise
barmer

दो राज्यों का वांटेड इनामी डकैत गिरफ्तार, चंबल में इस तरह हुआ गिरोह का खात्मा
दो राज्यों का वांटेड इनामी डकैत गिरफ्तार, चंबल में इस तरह हुआ गिरोह का खात्मा

धौलपुर/मुरैना. चंबल के बीहड़ में नई गैंग बनाने वाले मध्यप्रदेश व राजस्थान के वांटेड 30 हजार रुपए के इनामी डकैत वकीला मल्लाह निवासी कलरघटी, थाना सबलगढ़ की गिरफ्तारी का खुलासा एमपी पुलिस ने कर दिया है। इसे एमपी पुलिस ने गुरुवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि में कैलारस के चचेड़ी माता मंदिर इलाके से गिरफ्तार करना बताया है।

60 फीसदी डकैतों का हुआ खात्मा

इसके दो साथी 10-10 हजार रुपए के इनामी डकैत कल्ला पंडित और बंटी कोरी भी पुलिस ने दबोचे हैं। इनके दो साथी 10-10 हजार रुपए के इनामी डकैत भंतू और फौजी अभी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। इस तरह चंबल में सिर उठा रहे इस नए गिरोह का 60 फीसदी खात्मा हो गया है। बाकी 40 फीसदी डकैतों को पकड़ने एमपी पुलिस बीहड़ में है। गिरफ्तार हुए तीन डकैतों से पुलिस को 315 बोर की दो बंदूकों व 12 बोर की एक अधिया समेत भारी मात्रा में कारतूस व नकदी मिली है।




इस गिरोह ने तीन-चार फरवरी की मध्यरात्रि में सेमई की नहर से जल संसाधन विभाग के दो चौकीदारों का अपहरण करके उनके परिजन से ढाई लाख रुपए की फिरौती वसूली थी। अपहृत बाबू व केदार 16 फरवरी को रिहा हो गए थे। सूत्रों की मानें तो उसी दिन पुलिस ने वकीला को टुंडला (यूपी) से दबोचा था। लेकिन बाकी के दो डकैतों को उसकी निशानदेई पर से पकड़ा गया। इसलिए पुलिस ने शुक्रवार को इन तीनों की गिरफ्तारी आधिकारिक तौर पर उजागर कर दी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top