edvertise

edvertise
barmer



जालोर महाशिवरात्रि पर्व के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त

जालोर 20 फरवरी - जिला मजिस्ट्रेट अनिल गुप्ता ने जालोर जिले मेें महाशिवरात्रि के पर्व पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 14 कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए है जो कि 24 फरवरी को जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होगें ।

जिला मजिस्ट्रेट अनिल गुप्ता ने जिले में 24 फरवरी को महाशिवरात्रि के पर्व पर आवश्यक कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए उपखण्ड मजिस्ट्रेट यथा जालोर, आहोर, सायला, भीनमाल, रानीवाडा को सम्बन्धित मुख्यालय क्षेत्रा का कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है वही उपखण्ड मजिस्ट्रेट सांचैर को सांचैर तहसील क्षेत्रा के अधिकार प्रदत्त किये है जबकि जालोर, सायला, आहोर, बागोडा, भीनमाल, रानीवाडा, जसवन्तपुरा एवं सांचैर तहसीलदारों को सम्बन्धित तहसील क्षेत्रों का का कार्यपालक मजिस्ट्रेट बनाया गया है । उक्त कानून व्यवस्था के प्रभारी अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट जालोर रहेंगे।

उन्होने बताया कि नियुक्त किये गये सभी कार्यपालक मजिस्ट्रेट अपने सम्पूर्ण कार्य क्षेत्रा में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिम्मेदार होगे तथा कोई भी कार्यपालक मजिस्ट्रेट अपना कार्य क्षेत्रा नही छोडेगें साथ ही अवकाश पर नही जायेगे । सभी कार्यपालक मजिस्ट्रेट अपने कार्य क्षेत्रा में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के सम्बन्ध में पुलिस अधिकारियों से विचार विमर्श कर लोक शांनि एवं कानून व्यवस्था सम्बन्धी पूर्व उपाय सुनिश्चित करेगें । उन्होने निर्देशित किया कि उक्त पर्व पर अपने क्षेत्रा में किये जाने वाले आयोजनों के सम्बन्ध में आवश्यक प्रशासनिक एवं पुलिस व्यवस्था पूर्व में सुनिश्चित की जावें ।

----000---

जिला स्तरीय पुलिस जबावदेही समिति की बैठक सम्पन्न

जालोर 20 फरवरी - जिला स्तरीय पुलिस जबावदेही समिति के अध्यक्ष बागसिंह राव की अध्यक्षता में समिति की सोमवार को बैठक सम्पन्न हुई जिसमें राज्य स्तरीय समिति के दिशा निर्देशों की जानकारी दिये जाने के साथ ही समिति द्वारा किये जाने वाले कार्यो के बारे में बताया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के कक्ष में सोमवार को जिला स्तरीय पुलिस जबावदेही समिति के अध्यक्ष बागसिंह राव की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई जिसमें समिति के सदस्य सचिव पी.डी. धानिया एवं सदस्य मोहनलाल परमार (जालोर) व फोजाराम मीणा (पावटा) उपस्थित थें। बैठक में समिति के अध्यक्ष ने गत 24 जनवरी, 2017 को जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समिति के प्रमुख निर्णयों की जानकारी दी। बैठक में तय किया गया कि सदस्यों के परिचय पत्रा बनाये जाये तथा समिति की बैठक प्रत्येक माह में आयोजित की जायें। बागसिंह ने बताया कि समिति को वर्तमान में पुलिस जबावदेही से सम्बन्धित कोई शिकायत प्राप्त नही हुई है तथा जब भी शिकायत प्राप्त होगी उसकी पूर्ण सुनवाई की जाकर तथ्यात्मक जानकारी अधिकृत अधिकारियों व राज्य स्तरीय समिति की भिजवाई जायेगी। उन्होनें समिति के कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि अधीनस्थ पंक्ति के पुलिस कार्मिक के विरूद्व ‘‘ घोर अवचार‘‘ के अभिकथनों की या तो स्वप्रेरण से या शिकायत पर जांच करना और अपनी सिफारिशें सम्बन्धित अनुशासनिक अधिकारी को भिजवाई जायेगी तथा अनुशासनिक अधिकारी द्वारा तीन माह के भीतर उसका निर्णय कर उसकी प्रति समिति को भिजवायेगें।

बैठक मे समिति के सदस्य पी.डी. धानिया ने बताया कि जिला स्तरीय समिति राज्य के गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप कार्यवाही करेगी तथा इसमें किसी भी स्तर पर कोत्ताही नही बरती जायेगी। बैठक में समिति के सदस्य मोहनलाल परमार एवं फोजाराम ने भी अपने सुझाव दियें।

----000----

जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक मंगल को



जालोर 20 फरवरी - जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की त्रौमासिक बैठक 21 फरवरी मंगलवार को जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की जायेगी।

ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक ने बताया कि जिला स्तरीय आरसेटी की बैठक 21 फरवरी को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पूर्वान्ह 12.30 बजे आयोजित की जायेगी जिसमें वित्तीय वर्ष 2016-17 में किये गये कार्यो की समीक्षा के अतिरिक्त आगामी वित्तीय वर्ष के प्रशिक्षण कलेण्डर का अनुमोदन सहित स्वरोजगार के लिए विभिन्न कार्यो व प्रगति की चर्चा की जायेगी।

----000---

संस्था प्रधानोें की सैटेलाईट से होगी वीसी



जालोर 20 फरवरी - राजस्थान माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जिले के संस्था प्रधानो की आमुखीकरण श्रृंखला के तहत सैटेलाइट प्रसारण के माध्यम से 25 फरवरी को प्रत्यक्ष संवाद किया जायेगा।

जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक ललित शंकर आमेटा ने बताया कि जिले में आईसीटी तृतीय चरण के 75 विधालयों में 25 फरवरी को प्रातः 10.00 बजे से दोपहर 2.00 बजे तक प्रत्यक्ष संवाद किया जायेगा इसलिए सम्बन्धित संस्था प्रधान पूर्ण तैयारी के साथ वीसी में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। उन्होनें बताया कि प्रत्यक्ष संवाद कार्यक्रम में शासन सचिव एवं माध्यमिक शिक्षा निदेशक के उद्बोधन के अतिरिक्त विषय विशेषज्ञों द्वारा आवश्यक जानकारी व वार्ता दी जायेगी।

----000---

जालोर पंचायत समिति क्षेत्रा के नोडल संस्था प्रधानों की बैठक



जालोर 20 फरवरी - जालोर पंचायत समिति क्षेत्रा के नोडल संस्था प्रधानों की बैठक 23 फरवरी को स्थानीय हनुमान शाला परिसर में आयोजित की जायेगी।

जालोर के ब्लांक प्रारभ्भिक शिक्षा अधिकारी किशनाराम विश्नोई ने बताया कि जालोर पंचायत समिति के नोडल संस्था प्रधानों की मासिक बैठक 23 फरवरी को प्रातः 11.00 बजे ब्लांक प्रारभ्भिक शिक्षा कार्यालय हनुमानशाला परिसर में आयोजित की जायेगी। उन्होनें संस्था प्रधानो को निर्देेशित किया कि वे बैठक में आवश्यक सूचनाओं सहित उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

----000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top