बुधवार, 22 फ़रवरी 2017

जनता के लिए जान भी देनी पड़ी तो पीछे नहीं हटेंगे - मुख्यमंत्री



जनता के लिए जान भी देनी पड़ी तो पीछे नहीं हटेंगे - मुख्यमंत्री
जयपुर, 22 फरवरी। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि प्रदेश की जनता ने हमें जो स्नेह और जो साथ दिया है उसे हम कभी नहीं भूल सकते। उन्होंने कहा कि जनता के लिए हमें जान भी देनी पड़ेगी तो हम पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों के स्नेह से हमें ऊर्जा मिलती है और दोगुने उत्साह के साथ काम करने की प्रेरणा मिलती है।

श्रीमती राजे बुधवार को 8, सिविल लाइन्स में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशभर से आए पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और किसानों को सम्बोधित कर रही थीं। ये सभी प्रदेश में कृषि बिजली की दरों में कटौती सहित किसान हितैषी अन्य फैसले लेने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करने आए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की तकलीफ को समझते हुए हमने कृषि बिजली की दरों में कमी करते हुए इसका अतिरिक्त भार अपने ऊपर लिया है। किसान भाई भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए बिजली की छीजत को न्यूनतम स्तर तक लाने में पूरा सहयोग करें।

श्रीमती राजे ने कहा कि जन सहभागिता से लागू की गई योजनाओं के कारण ही प्रदेश में हुए विकास कार्य अन्य राज्यों के लिए मिसाल बने हैं। उन्होंने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना देश की सबसे अच्छी योजना है। वहीं राजस्थान राशन वितरण में पारदर्शिता लाने के लिए पोस मशीन का उपयोग शुरू करने वाला पहला राज्य बना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशवासियों को उन लोगों से बचकर रहने की जरूरत है जो विकास से ध्यान हटाने के लिए हमें लड़ाने और भ्रमित करने की कोशिश करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि जब प्रदेशवासी अच्छा काम करने वालों का साथ देंगे तभी 36 की 36 कौम अपने पैरों पर खड़ी होंगी और देश भर में राज्य का नाम रोशन होगा।

जनता और सरकार के बीच नहीं हो खाई

श्रीमती राजे ने कहा कि हमेशा हमारी यही कोशिश रही है कि जनता और सरकार के बीच कोई खाई नहीं रहे। उन्होंने कहा कि आप अपनी परेशानी बताएंगे तो वह बात मुझ तक जरूर पहुंचेगी। हमारी सरकार सिर्फ आपकी तकलीफें दूर करने के लिए है। आपके लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले हैं।

मुख्यमंत्री को भेंट किया तीर-कमान

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को किसान मोर्चा प्रतापगढ़ जिलाध्यक्ष श्री केशुलाल तथा प्रदेश महामंत्री श्री कैलाश मीणा सहित अन्य पदाधिकारियों ने तीर-कमान भेंट कर किसानों को दी गई राहतों के लिए उनका अभिनन्दन किया।

इससे पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री अशोक परनामी एवं भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष तथा विधायक श्री कैलाश चैधरी ने कृषि बिजली की दरें कम करने सहित किसानों को विभिन्न राहत प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री को प्रदेश की जनता की तरफ से धन्यवाद दिया। इस अवसर नगरीय विकास मंत्री श्री श्रीचंद कृपलानी, विधायक श्री भवानीसिंह राजावत, श्री हमीर सिंह भायल, श्री फूल सिंह मीना सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें