edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर पे मैनेजर के विविध नवीन प्रावधानों के बारे में प्रषिक्षण दिया
जैसलमेर, 22 फरवरी। डीआरडीए हाॅल कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार को आयोजित प्रषिक्षण के दौरान आहरण एव वितरण अधिकारियों को राज्य सरकार विŸा विभाग के परिपत्र पीआरआई पे-मैनेजर संबंधित नवीन प्रावधानों के बारे में प्रषिक्षण दिया गया। इस दौरान आईएफएमएस के अन्तर्गत आहरण एवं वितरण द्वारा कोषालयों में प्रेषित किये जाने वाले राजकीय दावों के इलेक्ट्रोनिक भुगतान की प्रक्रिया व्यवस्था को प्रभावी बनाए जाने के बारे में विक्रम चारण ने प्रोजेक्टर के जरिए जानकारी दी।

मोबाईल और आधार नम्बर इन्द्राज करें

प्रक्षिण के दौरान सहायक कोषाधिकारी मोहनलाल बारूपाल ने कहा कि सभी आहरण एवं वितरण अधिकारी अपने पै-मैनेजर पर डीडीओ मास्टर में उनके अधिकृत मोबाईल नम्बर एवं आधार नम्बर अनिवार्य रूप से इन्द्राज करें। इस मोबाईल नम्बर पर कोषालय में बिल की टोकन स्थिति, आक्षेप, पारित स्थिति एसएमएस के जरिए प्राप्त होगी। उन्होंनें कहा कि आधार नम्बर को चरणबद्व रूप से बिलांे पर ई-साइन प्रक्रिया से संबंध किया जाएगा। अतिरिक्त कार्यभार की स्थिति में अधिकृत आहरण एवं वितरण अधिकारी के मोबाईल नम्बर एवं आधार नम्बर इन्द्राज करना अनिवार्य है।

जिम्मेदारी आहरण और वितरण अधिकारी की

कोषालय एवं उप कोषालय से चेक जारी किए जाने अथवा बिल आपेक्षित होने की दषा में एसएमएस प्राप्त होने के दिवस ही चेक, बिल संबंधित, उप कोषालय से प्राप्त होने की जिम्मेदारी संबंधित आहरण एवं वितरण अधिकारी की होगी। प्रषिक्षण के दौरान बताया गया कि सभी आहरण एवं वितरण अधिकारियों को पे मैनेजर से बिल कोष, उप कोष को आॅनलाइन फारवर्ड करने के दो कार्य दिवस के अन्दर सिस्टम जनरेटेड हस्ताक्षरित हार्ड काॅपी मय दस्तावेज भौतिक रूप से संबंधित कोषालय, उप कोषालय में प्रस्तुत करनी होगी।

टोकन विण्डो से नम्बर सहित स्लिप प्रिन्ट कर जारी होगी

कोषालय में बिल भौतिक रूप से प्रस्तुत किए जाने पर तत्समय टोकन विण्डों से टोकन नम्बर सहित स्लिप प्रिन्ट कर जारी की जाएगी। टोकन नम्बर सहित स्लीप कोष, उप कोष से लेने एवं बिल ट्रांजिट रजिस्टर में इन्द्राज की कार्यवाही सुनिष्चित करें। इस दौरान बताया कि दो कार्य दिवस में सिस्टम जनरेटेड हार्ड काॅपी कोषालय, उप कोषालय को नहीं भेजे जाने पर सिस्टम लाॅक हो जाएगा। साथ ही टोकन नहीं होगा।

----000----

ग्राम पंचायत भणियाणा में

रात्रि चैपाल गुरूवार को


जैसलमेर, 22 फरवरी। जिले की ग्राम पंचायत भणियाणा में रात्रि चैपाल का आयोजन 23 फरवरी, गुरूवार को रखा गया है। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा रात्रि चैपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनेगें।

अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने भणियाणा पंचायत के सभी ग्रामीणजनों से आग्रह किया कि वे रात्रि चैपाल में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर अपनी समस्याओं को रखें ताकि मौके पर ही जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा उसका निराकरण किया जा सकें। उन्होंनें जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे रात्रि चैपाल में अनिवार्य रूप से समय पर उपस्थित होेवें।

----000----

शुक्रवार को 6 पंचयतों में आयोजित होंगें

जन कल्याण पंचायत षिविर


जैसलमेर, 22 फरवरी। जिले की छह ग्रामपंचायत मुख्यालयों पर शुक्रवार को ’’पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत षिविरों ’’ का आयोजन रखा गया है।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नारायणसिंह चारण ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पंचायत षिविर कार्यक्रम के अनुसार 24 फरवरी, षुक्रवार को पंचायत समिति जैसलमेर की ग्रामपंचायत शक्तिनगर व चिन्नू में, पंचायत समिति सम की ग्रामपंचायत कपूरिया व रीवडी तथा पंचायत समिति सांकड़ा की ग्राम पंचायत भणियाणा एवं पन्नासर में पंचायत षिविर रखा गया है। उन्होंने षिविर में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देष दिएं कि वे नियत की गई षिविर तिथि को यथासमय षिविर कार्यक्रमों में अपडेड सूचनाओं सहित पहुंचना सुनिष्चित करावें। इन ग्रामपंचायतों के ग्रामीणजनों से अनुरोध किया गया हैं कि वे अधिकाधिक संख्या में षिविर स्थलों पर पहुंच कर अपनी समस्याओं का निराकरण करावें।

---000--

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top