edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर  ब्लाक युवा पड़ौस संसद का हुआ आयोजन

बाड़मेर 02 फरवरी। नेहरू युवा केन्द्र बाड़मेर द्वारा सिणधरी में ब्लाक युवा पड़ौस संसद का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बोलते हुए कनिष्ठ अभियन्ता रोशनी ठाकुर ने युवाओ से अपील कि वे जागरूक रह कर कल्याणकारी योजनाओ का लाभ उठावे तथा भारत सरकार व राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओ से आम जन को रूबरू करावे। उन्होने युवाओ को स्वच्छ भारत मिशन अभियान सहित उजला योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस मौके पर राजस्थान कौशल एंव आजीविका विकास निगम के जिला सलाहाकार गोैतम माथुर ने युवाओ को जिले में चल रही विभिन्न कौशल योजनाओ के बारे में बताते हुए कहा कि वे इन प्रशिक्षण केन्द्रो से लाभान्वित होकर स्वंय के हाथ में हुनर रखे। युवा पड़ौस संसद कार्यक्रम में डिजिटल भुगतान के बारे में जानकारी देते हुए अशांेक कुमार मीणा ने कहा कि जब हम डिजिटल भुगतान करेगे तो देश से भ्रष्टाचार व आतंकवाद के विरूद्व चलाई जा रही मुहिम को शक्ति मिलेगी।

कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक ओमप्रकाश जोशी ने भारत सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ बेटी बचाओ-बेटी पढाओ,पर्या्रवरण जागरूकता,प्रधानमंत्री जन धन योजना की जानकारी सहित युवाओ को बाल विवाह रोकथाम में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की ।

कृर्षि पर्यवंेक्षक अफसाना बानो ने युवाओ को जैविक ,खेती के बारे में समझाते हुए कहा कि आज के युग में हमे जैविक खादो का अधिक से अधिक उपयोग करना चाहिए ताकि हम स्वस्थ खाद्य सामग्री खेतो से प्राप्त कर अपनी काया को निरोगी बना सकंे।

इस मौके सामाजिक कार्यकत्र्ता मोटाराम , भोमाराम, नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय युवा स्वंय सेवक श्री राम ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top