edvertise

edvertise
barmer



कई मायनांे मंे ऐतिहासिक रहा मुख्यमंत्री का बाड़मेर दौरा
बाड़मेर,02 फरवरी। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का एक दिवसीय दौरा कई मायनांे मंे ऐतिहासिक रहा। निम्बाणियांे की ढाणी के अलावा बायतू मंे आयोजित कार्यक्रमांे के दौरान ऐतिहासिक जनसमूह की मौजूदगी ने मुख्यमंत्री श्रीमती राजे के दौरे का ऐतिहासिक बना दिया। गौर करने योग्य बात यह है कि पहली मर्तबा इस तरह के कार्यक्रम मंे शामिल होने के लिए जोधपुर संभाग के अलावा प्रदेष के अन्य जिलांे से सैकड़ांे लोग बाड़मेर पहुंचे।

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने निम्बाणियो की ढाणी मंे पूर्व विधायक स्वर्गीय तगाराम चौधरी के परिजनांे को ढ़ाढ़स बंधाया। इस दौरान स्वर्गीय चौधरी के परिवार के प्रत्येक सदस्य के बारे मंे विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने तगाराम चौधरी के व्यक्तित्व की प्रषंसा करते हुए यह भी कहा कि वे अक्सर आमजन की समस्याआंे के समाधान के लिए अड़ जाते थे। श्रीमती राजे ने चौधरी की पत्नी गंवरीदेवी के साथ उनकी पुत्रवधु सिगरती देवी से काफी देर तक परिवार के बारे मंे जानकारी ली। उन्हांेने तगाराम चौधरी के भाई ठेकेदार स्वर्गीय जीवणाराम चौधरी की पत्नी से भी बातचीत की। राजे ने स्वर्गीय चौधरी के पोतांे एवं पोतियांे की षिक्षा, रोजगार के बारे मंे भी जाना। मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने निम्बाणियांे की ढाणी मंे विस्तार से स्वर्गीय तगाराम चौधरी के अनुभवांे को साझा करते हुए उनको जनहितैषी बताया। निम्बाणियो की ढाणी मंे गुरूवार को प्रदेष के विभिन्न जिलांे से सैकड़ांे लोग पहुंचे। वहीं बाड़मेर जिले के दूर-दराज इलाकों से पहुंचने वालांे की तादाद भी खासी रही। यह ऐसा पहला मौका था जब समाज के प्रत्येक तबके की ऐतिहासिक भीड़ किसी कार्यक्रम मंे देखी गई, वहीं प्रदेष की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने भी खुलकर समय दिया।

हेमजी का तला, अरणेष्वर धाम मंे भी ऐतिहासिक भीड़ की मौजूदगी रही। स्थानीय एवं प्रदेष के विभिन्न स्थानांे से आए जन प्रतिनिधियांे की मौजूदगी में मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने हर क्षेत्र मंे बाड़मेर एवं प्रदेष के विकास का भरोसा दिलाया। ऐतिहासिक भीड़ एवं मुख्यमंत्री के बाड़मेर की जनता के प्रति समर्पण ने इस दौरे का ऐतिहासिक बना दिया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top