edvertise

edvertise
barmer




दुनिया के 9 देश जहां पैसों के लिए खुद को बेचना है Legal, जानकर होंगे हैरान



कोई भी इंसान मुश्किल हालातों में ही अपने आप को बेचने का फैसला करता है। हालांकि, ऐसा करना कई देशों में बैन है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे 9 देशों के बारे में जहां खुद को बेचना है लीगल। इसका मतलब है कि ये देश खुलेआम प्रोस्टिट्यूशन को बढ़ावा देते हैं।अगर आपके पास है कोई जॉब, तब कर सकते हैं ये काम...



डेनमार्क

50 लाख 60 हजार पॉपुलेशन वाले इस देश में प्रोस्टिट्यूशन लीगल है। लेकिन इसके पीछे एक अनोखी शर्त रखी गई है। वो ये, कि आप प्रोस्टिट्यूशन के अलावा भी कोई काम कर रहे हैं। इसका मतलब है की अगर आपके पास कोई और सोर्स ऑफ इनकम है, तो आप लीगली खुद को बेच सकते हैं।




सिंगापुर

इस देश में सेक्स वर्कर्स के लिए अलग से एक डिस्ट्रिक्ट ही बनाया गया है। जहां महिलाएं पूरी सेफ्टी के बीच काम कर सकती हैं। यहां रहने वाली महिलाओं का रेगुलर हेल्थ चेक-अप होता रहता है, ताकि उन्हें कोई बिमारी ना हो।




ब्राजील

इस देश में खूबसूरत लड़कियों की कमी नहीं है। साथ ही आपको बता दें कि यहां प्रोस्टिट्यूशन भी लीगल है। इस वजह से टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है। हालांकि, ये देश AIDS के मामले में काफी बदनाम है। जिस वजह से यहां के लोग प्रोस्टिट्यूशन को बैन करने की डिमांड कर रहे हैं।

बांग्लादेश


ऐसा लगता है जैसे इस देश में महिलाओं को सिर्फ इसी काम को करने की आजादी है। चूंकि, यहां ये लीगल है, इसलिए कई महिलाएं इस प्रोफेशन से जुड़ी हुई हैं।


बोलीविया


इस देश में कहने को प्रोस्टिट्यूशन लीगल है। लेकिन कई बार इससे जुड़ी महिलाओं को हिंसा का सामना करना पड़ता है। लोग उनके घर तोड़ देते हैं। इतना ही नहीं, सोसाइटी भी उनके साथ अलग बिहेव करती है।



बेलीज
इस देश में ना तो प्रोस्टिट्यूशन के फेवर में कोई कानून है ना ही उसके खिलाफ। पड़ोस के देशों से लड़कियों को स्मगल कर यहां लाया जाता है। कई लड़कियों के पासपोर्ट जब्त कर लिए जाते हैं ताकि उनसे ये काम करवाया जाए।

बेल्जियम


ये दुनिया का पहला देश है, जिसने प्रोस्टिट्यूशन को लीगल घोषित किया था। यहां सेक्स वर्कर्स के लिए लाइफ काफी आसान और सेफ है।


सायप्रस
इस देश में आपको रास्ते पर आम लड़की की तरह खड़ी महिलाएं मिल जाएंगी, जो शायद आपका ही इंतजार कर रही होंगी। या तो वो प्रोफेशनली आपका इंतजार कर रही होगी या उसे आपके मदद की जरुरत होगी। क्योंकि इस देश में ऐसी कई लड़कियां हैं जिन्हें जबरदस्ती इस प्रोफेशन में धकेल दिया जाता है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top