edvertise

edvertise
barmer

बाड़मेर 50 लाख से अधिक के कार्याें का कराना होगा परीक्षण
- महात्मा गांधी नरेगा योजना-जिलों में 50 लाख से अधिक राशि के कार्यों के प्रस्ताव का जिला स्तरीय कमेटी से परीक्षण कराना आवश्यक


बाड़मेर, 04 फरवरी। राज्य सरकार ने महात्मा गांधी नरेगा योजना व अन्य योजनाओं के कन्वर्जेंस से 50 लाख रुपए से अधिक राशि के कार्यों के प्रस्तावों को राज्य स्तर पर भिजवाने से पहले जिला स्तरीय कमेटी से परीक्षण कराने के निर्देश दिए हैं।

ग्रामीण विकास विभाग के शासन सचिव राजीव सिंह ठाकुर ने समस्त जिला कलक्टरोें को पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं कि राज्य स्तर पर भेजे जाने वाले प्रस्ताव का परीक्षण अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति जिसके अन्य सदस्य सम्बन्धित लाईन विभाग के अधिकारियों से कराया जाए। निर्देशांे के अनुसार कार्यों के प्रस्ताव का विस्तृत तकमीना तैयार करते समय समिति द्वारा मौका निरीक्षण करेगी तथा कार्य की आवश्यकता एवं उपयोगिता भौगोलिक स्थितियों के मापदण्डों के आधार पर आवश्यक डिजायन र्ड्राइंग तैयार की जाए। ठाकुर ने निर्देश दिए है कि एनीकट रपट निर्माण आदि के कार्य के प्रस्ताव भिजवाने से पूर्व यह भी सुनिश्चित किया जाये कि नजदीक में इस प्रकार का कोई अन्य कार्य तो नहीं करवाया गया है।




0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top