edvertise

edvertise
barmer



नई दिल्ली।PM मोदी के भाषण का असर, SBI ने दिया गरीब लोगों को नए साल का बड़ा तोहफा!

PM मोदी के भाषण का असर, SBI ने दिया गरीब लोगों को नए साल का बड़ा तोहफा!
देश में पीएम मोदी ने 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा की थी, उसके बाद से ही लोह पैसों की कमी से परेशान थे। पर सरकार ने लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए लगातार कदम उठाने की की कोशिश की है।

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने नए साल के मौके पर बड़ा तोहफा दिया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने लेंडिंग रेट में कटौती करते हुए इसे 0.9% कम कर दिया। रेंडिंग रेट कम होने से आपकी EMI कम होने की उम्मीद जताई जा रही है।

आपको बता दें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इस कदम को पीएम मोदी के भाषण के असर से जोड़ कर देखा जा रहा है। लेंडिंग रेट 8.90 फीसदी से घटकर अब 8 फीसदी ही रह गयी है। ये बदलाव पूरे एक साल के लिए किया गया है।




स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इस कदम के बाद होम लोन, ऑटो लोन और पर्सनल लोन लेना सस्ता हो जाएगा। नई दरें आज से प्रभावी होंगी. माना जा रहा है कि अन्य बैंक भी ऐसा कदम उठा सकते हैं।




इसी तरह एक दिन के कर्ज के लिए ब्याज दर को 8.65 से घटाकर 7.75 प्रतिशत किया है. तीन साल की अवधि के कर्ज के लिए इसे 9.05 प्रतिशत से घटाकर 8.15 प्रतिशत किया गया है।




बैंक ने एक महीने, तीन महीने, 6 महीने तथा दो साल के कर्ज पर भी ब्याज दर में इसी अनुपात में कटौती की है। इस तरह जनवरी, 2015 से बैंक अपनी बेंचमार्क कर्ज दर में दो प्रतिशत की कटौती कर चुका है

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top