edvertise

edvertise
barmer



नागौर जिले में अजमेर डिस्काॅम द्वारा विद्युत चोरी के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही



नागौर वृत में अजमेर डिस्काॅम द्वारा मुख्यमंत्री बिजली सुधार कार्यक्रम के दिशानिर्देशानुसार जिले के बड़े बिजली चोरों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया जिसके तहत राज्य सरकार के निर्देशानुसार दिनांक 03.01.17 को अधिशाषी अभियन्ता डीडवाना एवमं सहायक अभियन्ता लाडनू ने जाल बिछाकर मुख्बीर की सहायता से श्री दीन मोहम्मद पुत्र श्री मंशीदया एवमं फजलु रहमान पुत्र श्री मोहम्मद शफी गोरी निवासी लाडनू को मौके पर मीटरो को टेम्पर्ड करते पकड़ा गया तुरन्त एफ.आई.आर. दर्ज करवायी गयी। दोनों अभियुक्तों की अभी जमानत भी नही हुई है।

इस संदर्भ में लेख है कि यह दोनो लाडनूू शहर व अन्य कस्बो में मीटर में छेड़-छाड़ कर के मीटर की गति धीमी कर देते थे जिससे विद्युत उपभोग का सही आंकलन नहीं होने से निगम को राजस्व की हानि होती थी। पूर्व में भी अजमेर डिस्काॅम द्वारा इस प्रकार की कार्यवाही सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे में की गयी थी जिसमें निगम की टीमों ने जाल बिछा कर दो आरोपियों को पकड़ा गया था जिसके तहत भी विद्युत अधिनियम की धारा 138 एवं 3 पीडीपीपी एक्ट के तहत इसी प्रकार की कार्यवाही की गयी।

लाडनू शहर में अभी तक 715 मीटर टेम्पर्ड के केस पकड़े जा चुके है। इसी प्रकार नागौर जिले के अन्य कस्बों में भी टेम्पर्ड मीटर के अनेकों मामले आए हैं जिनमें मकराना के 811, मेड़ता के 270 व नागौर के 356 मामले जांच में अब तक सामने आए हैं। अब चंुकि अभियुक्त पकड़े जा चुके है और टेम्पर्ड मीटर भी पकड़े जा रहे है जिससे लाडनू शहर एवं नागौर जिले के अन्य कस्बों में विद्युत छीजत में अत्यधिक सुधार आने की संभावना है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top