edvertise

edvertise
barmer



चूरू ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने सीएमएचओ से कहा कि जो भी गलत कार्य करे उसे उल्टा लटका दो।राठौड़ बोले,जो गलत कार्य करता है उसे उल्टा लटका दोचूरू शुक्रवार को जिला प्रमुख हरलाल सहारण की अध्यक्षता में आयोजित जिला परिषद की बैठक में सदस्य कुलदीप पूनिया ने सादुलपुर की सीएचसी में चिकित्सक के समय पर नहीं आने से मरीज की मौत का मामला उठाया।

सीएमएचओ डा.अजय चौधरी ने बताया, प्रकरण की जांच कर ली गई है। जिसमें चिकित्सक की लापरवाही से मृत्यु कारित नहीं होना पाया गया। इस पर सदस्य कुलदीप पूनिया ने प्रकरण की फिर जांच कराने की मांग की। इस राठौड़ ने सीएमएचओ से कहा, किसी ने गलत किया है तो उसे उल्टा लटका दो। पंचायतराज मंत्री राठौड़ ने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में गार्डन विकसित किए जाएंगे।
इसके लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है। हर गौरव पथ पर सोलर लाइटें भी लगाई जाएगी। सुजानगढ़ विधायक खेमाराम मेघवाल ने फेल हुए टयूबवैल को पुन चालू करवाने की मांग उठाई।


इस पर मंत्री ने एसई सुभाष विश्नोई से कहा कि आप तो ढीले विद्युत तारों को खींचने में केवल खानापूर्ति कर रहे हैं। आधे से ज्यादा पंचायत शिविर बीत गए लेकिन अब इसे बर्दाश्त नहीं करूंगा। आपको तो मैं जयपुर बुलाने वाला हंू।

जिला परिषद सदस्य धर्मेन्द्र बुडानिया ने हर माह बैठक बुलाने की मांग की। जिला परिषद सदस्य अंकिता पूनिया ने बैरासर में अटल सेवा में केन्द्र में संचालित ई मित्र केन्द्र पर काम के बदले 50 और सौ रुपए लेने की शिकायत की।

मालासी में शिक्षक करते सरपंचाई

जिला परिषद सदस्य नरेश गोदारा ने कहा कि मालासी में सरपंच के परिवार के सदस्य और सरकारी शिक्षक सरपंचाई का काम कर रहे हैं। स्कूल में पढ़ाने जाते नहीं है।

गोदारा ने रतनगढ़ तहसील में पेयजल समस्या का मुद्दा उठाया। बैठक में उप जिला प्रमुख सुरेन्द्र स्वामी, रतनगढ़ प्रधान गिरधारी बांगड़वा, सरदारशहर प्रधान सत्यनारायण सारण, जिला परिषद सदस्य मोहनलाल आर्य, तिलोकाराम कस्वा, नरेश सारण, महेन्द्रसिंह न्यौल आदि ने क्षेत्र की समस्याएं उठाई। इस मौके पर सीईओ महेन्द्र लोढ़ा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top