edvertise

edvertise
barmer



सदभावना यात्रा जैसलमेर के लिए रवाना
बाड़मेर, 02 जनवरी। पश्चिमी सरहद पर शांति, भाईचारे, स्वच्छता एवं बेटी बचाने का संदेश लेकर निकाली जा रही सदभावना यात्रा को मुनाबाव अंतरराष्ट्रीय सीमा से सीमा सुरक्षा बल के डिप्टी कमाडेंट अनिल एस. रावत ने हरी झंडी दिखाकर जैसलमेर के लिए रवाना किया।

इस अवसर पर डिप्टी कमाडेंट अनिल एस. रावत ने कहा कि पश्चिमी शहद पर आपसी भाईचारे एवं सदभाव के लिए सदभावना यात्रा सराहनीय प्रयास है। उन्होंने सदभावना यात्रा के सदस्यों को शुभकामनांए दी। इस दौरान मदन बारूपाल, अशोक राजपुरोहित ने यात्रा के उद्देश्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सदभावना यात्रा में विजयकुमार, प्रवीण बोथरा, जसवन्तसिंह, ठाकराराम मेघवाल, दीपक जैलिया, मोहन बृजवाल, मगा पर्वत शामिल है। सीमा सुरक्षा, केयर्न इंडिया, इंडियन रेडक्रास सोसायटी, धारा संस्थान, नेहरू युवा केन्द्र, स्वच्छ भारत मिशन के सहयोग से यह सदभावना यात्रा निकाली जा रही है।

मुनाबाव में सदभावना यात्रा के सदस्यों ने मुनाबाव अंतरराष्ट्रीय रेलवें स्टेशन, थार एक्सप्रेस की आवाजाही, विकट परिस्थितियों में सरहद की हिफाजत के लिए तैनात जवानों की डयूटी प्रक्रिया एवं सीमा सुरक्षा बल के सिविक एक्सन कार्यक्रम के बारे में जानकारी ली। सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने सरहद की हिफालत के लिए बी.एस.एफ. के सदैव चौकस रहने की बात कही। उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के जवान सर्दी, गर्मी एवं वर्षा के साथ हर विकट परिस्थिति में सरहद की हिफाजत के लिए तैनात रहते है।

सदभावना यात्रा मंगलवार को जैसलमेर जिले की विभिन्न सीमा चौकियों का अवलोकन करने के साथ सीमा सुरक्षा बल के जवानों एवं आमजन से रूबरू होंगे।

--00--

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top