edvertise

edvertise
barmer

बड़ी खबर- सड़क दुर्घटना में हुई पुष्कर ब्रह्मा मंदिर के महंत सोमपुरी की मौत




राजस्थान के अजमेर में विश्व प्रसिद्ध पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के महंत सोमपुरी महाराज की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जिसके बाद समूचा प्रदेश शोक में डूब गया है। ब्रह्मा जी मंदिर के पट बंद कर दिए गए है। (सभी फोटो - मोहन कुमावत)


राजस्थान के अजमेर में विश्व प्रसिद्ध पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के महंत सोमपुरी महाराज की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जिस के बाद समूचा प्रदेश शोक में डूब गया है। ब्रह्मा जी मंदिर के पट बंद कर दिए गए है। पुष्कर ब्रह्मा मंदिर के महंत सोमपुरी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार महंत जयपुर से अजमेर की तरफ अपनी गाड़ी से आ रहे थे।

इस दौरान दूदू क्षेत्र के पड़ासोली गांव के निकट उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार में महंत के साथ बैठी महिला हैडकॉन्सटेबल विजयलक्ष्मी व कार चालक की भी मौके पर मौत हो गई।

पुष्कर के जगत पिता ब्रहमा के सोम पुरी वाहन दुर्घटना में मौत होने के साथ ही पूरे पुष्कर में शोक की लहर छा गई है मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए हैं महंत के शिष्य पुजारी शोकसंतप्त निस्तब्ध होकर खड़े हैं जानकारी मिलने के साथ ही जिला प्रशासन एवं पुलिस हरकत में आ गई है ।




पुष्कर पुलिस ने महंत की गद्दी के कक्ष पर ताला जड़ दिया है ताकि महंताई दस्तूर को लेकर कोई विवाद न हो इसके अलावा उपखंड अधिकारी भी मौके पर पहुंचने वाले हैं लगभग 3 वर्ष पूर्व उनके गुरु लहर पुरी के देवलोक गमन होने के बाद ब्रह्मा मंदिर के महंत की गद्दी पर बैठे थे।




गद्दी को लेकर विवाद हुआ था अजमेर के स्वामी ज्योतिष आनंद ने भी गद्दी को लेकर अपना दावा किया था काफी पुलिस बल लगया था आखिरकार देवस्थान विभाग के न्यायालय ने सोमपुरी को ही ब्रह्मा मंदिर का विधिवत महंत घोषित किया था।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top