edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने नेतराड में लगाई रात्रि चोपाल
वर्षा से क्षतिग्रस्त सडकों की तत्काल मरम्मत के निर्देश
बाड़मेर, 13 जनवरी। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने गुरूवार को चौहटन तहसील के नेतराड ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं की सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

नेतराड ग्राम प्रचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल एवं जन सुनवाई के दौरान उन्होने नेतराड में वर्षा से क्षतिग्रस्त सडकों तथा रेन कट की अभी तक मरम्मत नहीं किये जाने पर नाराजगी जताते हुए अधीक्षण अभियन्ता सार्वजनिक निर्माण विभाग को 15 दिवस में क्षतिग्रस्त सडकों के पेचवर्क एवं रेन कट की मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने नेतराड से चौहटन तथा नेतराड से निम्बला सडक की अविलम्ब मरम्मत कराने के निर्देश दिए।

पेयजल आपूर्ति की शिकायत पर अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को लेगों की बस्ती तथा आसपास के क्षेत्रों में पानी की पाईप लाईन से अवैध जल कनेक्शन हटाने तथा पाईप लाईन की मरम्मत कर शीघ्र पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने विद्युत कटौती तथा वोल्टेज के उतर चढाव की शिकायत पर डिस्कॉम के अधिकारियों को विद्युत लाईनों का समुचित रख रखाव सुनिश्चित कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने आदान अनुदान प्राप्त कर चुके पात्र कृषकों की सूची पंचायत सूचना पट्ट पर लगाने के निर्देश दिए।

रात्रि चोपाल के दौरान उन्होने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। उन्होने प्रत्येक शुक्रवार को आयोजित होने वाले पंण्डित दीनदयाल जन कल्याण पंचायत शिविरों में अधिकाधिक लोगों को उपस्थित होकर अपनी समस्याओं का समाधान कराने को कहा। उन्होने स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त कराने तथा प्रत्येक घर में शौचालय का निर्माण कराकर परिवार के सभी सदस्चों द्वारा शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा।

-0-




विकास योजनाआंे की समीक्षात्मक बैठक 18 को
बाड़मेर, 13 जनवरी। जिला परिषद द्वारा संचालित विभिन्न विकास योजनाआंे की माह दिसम्बर, 2016 तक की प्रगति की समीक्षात्मक बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता मंे 18 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित की जाएगी।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बताया कि बैठक के दौरान बी.ए.डी.पी., महात्मा गांधी नरेगा, सांसद एवं विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम, गुरू गोलवलकर योजना समेत विभिन्न विकास योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। संबंधित अधिकारियांे को वांछित सूचनाआंे के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है।

-0-




श्री मल्लीनाथ पशु मेला तिलवाडा

प्रबन्धकारिणी की प्रथम बैठक 23 को


बाडमेर, 13 जनवरी। श्री मल्लीनाथ पशुमेला तिलवाडा वर्ष 2017 की प्रबन्धकारिणी की प्रथम बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में 23 जनवरी को प्रातः 11.30 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित की जाएगी।

पशुपालन विभाग संयुक्त निदेशक डॉ. बी.आर. जैदिया ने बताया कि उक्त बैठक में मेले की तिथियों का निर्धारण, कानून, परिवहन, जल एवं विद्युत, राशन, चारा सहित विभिन्न व्यवस्थाओं पर चर्चा की जाएगी।

-0-

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top