खलीफा की बावड़ी मंे जिला कलक्टर ने सुनी आमजन की परिवेदनाएं

बाड़मेर, 18 जनवरी। खलीफा की बावड़ी मंे आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने आमजन की परिवेदनाएं सुनी। इस दौरान कई समस्याआंे का मौके पर समाधान करने के साथ संबंधित विभागीय अधिकारियांे को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीणांे की ओर से प्रस्तुत की गई समस्याआंे को प्राथमिकता से आगामी 15 दिन मंे निस्तारण किया जाए। साथ ही आगामी समीपवर्ती ग्राम पंचायत मंे होने वाली रात्रि चौपाल के दौरान की गई कार्यवाही से अवगत कराएं। उन्होंनें ग्रामीणों को विश्वास दिलाया कि उनकी ओर से प्रस्तुत की गई परिवेदनाआंे की प्रभावी मॉनेटरिंग करते हुए समाधान कराया जाएगा। इस दौरान बिजली,पानी, सड़क एवं आधारभूत सुविधाएं मुहैया कराने संबंधित परिवेदनाएं ग्रामीणांे की ओर से प्रस्तुत की गई। इस दौरान जिला कलक्टर शर्मा ने ग्रामीणांे से प्रत्येक घर मंे शौचालय निर्माण करवाने एवं विशेषकर बालिकाआंे को शिक्षा से जोड़ने की पहल करने का अनुरोध किया। उन्हांेने कहा कि बेटियांे का शिक्षित करने ही सामाजिक विकास सुनिश्चित हो सकेगा। रात्रि चौपाल के दौरान विभागीय अधिकारियांे ने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए अधिकाधिक लोगांे से इसका लाभ उठाने की बात कही।




बीपीएल सूची से नाम हटवाने के आवेदन




पर जिला कलक्टर ने किया सम्मान




बाड़मेर, 18 जनवरी। खलीफा की बावड़ी मंे आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बीपीएल सूची से आवेदन हटाने संबंधित आवेदन करने पर खुदादाद का साफा पहनाकर स्वागत किया।




खलीफा की बावड़ी मंे आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने आर्थिक रूप से सक्षम लोगांे ने बीपीएल सूची से अपना नाम हटाने के लिए आगे आने का अनुरोध किया। इस पर खलीफा की बावड़ी निवासी खुदादाद पुत्र हमजा खान ने अपना नाम बीपीएल सूची से हटाने के लिए जिला कलक्टर को आवेदन सौंपा। इस पर जिला कलक्टर शर्मा ने खुदादाद के इस कदम की सराहना करते हुए उसका साफा पहनाकर स्वागत किया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top