edvertise

edvertise
barmer



जोधपुर बारिश के बीच गणतंत्र का उत्सव, राज्यपाल ने फहराया तिरंगा, सम्मान में उठे हजारों सिर



गणतंत्र का जोश, संस्कृति के लोक रंग, उमंग और सम्मान का उत्साह। यह था राज्य सरकार की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का। राज्यपाल कल्याणसिंह ने गुरुवार को उम्मेद राजकीय स्टेडियम में होने वाले राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फ हराया। राज्य की मुख्यमंत्री भी इस समारोह में मौजूद रहीं। हालांकि इस बीच सर्दी की पहली मावठ शुरू हो गई, जिससे समारोह में कुछ वयवधान उत्पन्न हुआ, लेकिन जनमानस में जोश बरकरार था। देशभक्ति का जो परिचय जोधपुर के लोगों ने दिया वो वाकई तारीफ के योग्य था।


इससे पहले राज्यपाल ने सुबह गौरव पथ स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को नमन व श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके बाद उम्मेद राजकीय स्टेडियम पहुंच कर ध्वजारोहण किया और खुली जिप्सी में सवार होकर परेड का निरीक्षण किया और विभिन्न टुकडिय़ों की ओर से प्रस्तुत मार्चपास्ट की सलामी ली। राज्यपाल ने समारोह के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट और उल्लेखनीय योगदान देने वाले व्यक्तियों को पदक व योग्यता प्रमाण पत्र प्रदान किया।




समारोह के दौरान विभिन्न विद्यालयों के 1 हजार 200 बालक-बालिकाओं और राजस्थान, झारखण्ड, कर्नाटक व उड़ीसा के संास्कृतिक दलों का गीत नृत्य कार्यक्रम प्रस्तुत किया। राजस्थान पुलिस के जांबाजों ने मोटरसाइकिलों पर विभिन्न करतबों के साथ रोमंाचक प्रदर्शन किया। इस अवसर पर विद्यालयी बालिकाओं के विशेष बैण्ड के साथ अन्य बैण्डवादन कार्यक्रम भी हुआ।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top