edvertise

edvertise
barmer

अर्द्धसैनिक बलों के लिए सोशल मीडिया बैन, गृह मंत्रालय ने लगाई रोक

paramilitary soldiers banned from uploading personal photos or videos on social media - News in Hindi
नई दिल्ली। सेना के जवानों के वीडियो वायरल होने के बाद गृह मंत्रालय भी एक्शन में आ गया है। गौरतलब है कि सेना और अर्धसैनिक बलों ने सोशल मीडिया पर शिकायती वीडियो डाले थे। ये वीडियो वायरल होने के बाद सेना और सरकार दोनों में हडकंप मच गया था। कल सेना प्रमुख ने इस मामले में संज्ञान लिया। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि सेना के हर हेडक्वार्टर पर शिकायत पेटी लगाई जाएगी।

जवान अपनी शिकायतें लिखकर इस पेटी में डाल सकते हैं। सेना प्रमुख ने जवानों को आश्वस्त किया कि इस शिकायत पेटी को वे खुद खोलेंगे और उस पर उचित कार्यवाही भी की जाएगी। साथ ही सेना प्रमुख ने जवानों से अपने वीडियो सोशल मीडिया पर ना डालने के लिए भी कहा। अब गृह मंत्रालय ने एक कदम और आगे बढाते हुए अर्धसैनिक बलों के सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटो डालने पर बैन लगा दिया।

मंत्रालय ने निर्देश जारी किए हैं कि अर्धसैनिक बलों का कोई भी जवान अपनी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर नहीं डाल पाएगा। अगर उनको कोई फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर डालना है तो इसके लिए उन्हें डीजी की इजाजत लेनी पडेगी। डीजी की इजाजत के बाद ही वे फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर सकेंगे।


0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top