कोलकाता : इमाम ने मोदी के खिलाफ जारी किया 'फतवा'


कोलकाता : कोलकाता की एक मुख्य मस्जिद के इमाम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ फतवा जारी करते हुए आरोप लगाया कि मोदी ने नोटबंदी के जरिए लोगों को ठगा है। भाजपा ने इमाम की गिरफ्तारी की मांग की है। कोलकाता की टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम सैयद मोहम्मद नुरुर रहमान बरकती ने कहा कि रोजाना लोग परेशान हो रहे हैं और समस्या का सामना कर रहे हैं। इमाम एक सम्मेलन में बोल रहे थे। इस दौरान नोटबंदी के बारे में उन्होंने कहा कि मोदी समाज और निर्दोष लोगों को नोटबंदी के जरिए ठग रहे हैं और कोई भी नहीं चाहता कि वह प्रधानमंत्री पद पर बने रहें ।




उनके बयान को 'फतवा' करार देते हुए भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि हमारी मांग है कि ममता बनर्जी तत्काल उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दें। प्रधानमंत्री के खिलाफ 'फतवा' बहुत निंदनीय है। जब उन्होंने फतवा जारी किया तो तृणमूल कांग्रेस के सांसद इदरीस अली उनके बगल में बैठे थे। सिंह ने कहा कि यदि राज्य सरकार इमाम के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। यह कोई भाजपा और तृणमूल का मसला नहीं है। यह एक ऐसे धार्मिक नेता द्वारा प्रधानमंत्री का अपमान किया जाना है जिन्हें मुख्यमंत्री का करीबी माना जाता है।




इससे पहले बरकती ने आरोप लगाया था कि जो लोग दाढ़ी रखते हैं वे मौलाना, साधु, सूफी या सिख जैसे धर्मों से जुड़े होते हैं। लेकिन मोदी लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए दाढ़ी रखते हैं। वह देश को धोखा दे रहे हैं। मोदी प्रधानमंत्री के रूप में विश्वसनीयता खो चुके हैं।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top