edvertise

edvertise
barmer



जालोर चाईनिंज मांझे का उपयोग व विक्रय प्रतिबन्धित, आवश्यक निर्देश जारी
जालोर 6 दिसम्बर - जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता ने जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं नगर निकायों के प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में मकर सक्रांति के पर्व पर चाईनिंज मांझे के उपयोग एवं विक्रय पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है इसलिए इसकी पालना सुनिश्चित करें।

जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता ने आदेश जारी करते हुए जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं नगर निकायों के प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया कि माननीय उच्च न्यायालय पीठ जयपुर की डी.बी. सिविल रिट याचिका महेश अग्रवाल बनाम राजस्थान राज्य व अन्य में पारित निर्णय के अनुसार सार्वजनिक हित एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए यह समीचीन समझा गया है कि जालोर जिले में मकर सक्रांति के दिन पतंग उडानें के लिए पक्का धागा, जो प्लास्टिक या किसी भी अन्य प्रकार की चीनी सिथेंटिग सामग्री या अन्य विषाक्त सामग्री जैसे लोहे के चूर्ण, काॅच पाउडर वगैरा से बने हो को उपयोग में नही लिया जावें एवं न ही किसी दुकान या स्थान से विक्रय किया जायें।

उन्होनेें निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रा में मकर संक्रान्ति के दिवस पर कठोरता से उक्त निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित कराये तथा इसके पूर्व जन साधारण एवं दुकानदारों में समुचित प्रचार-प्रसार कर उन्हे उपरोक्त सामग्री से बने पक्के धागे के उपयोग एवं विक्रय न करने के लिए पाबन्द किया जायें।

----000---

जालोर जिला परिषद की सामान्य बैठक 11 को


जालोर 6 जनवरी - जालोर जिला परिषद के सामान्य बैठक जिला प्रमुख डा. वन्नेसिंह गोहिल की अध्यक्षता में 11 जनवरी बुधवार को जिला परिषद के सभा कक्ष में आयोजित की जायेगी जिसमें पेयजल, बिजली, एमजी नरेगा, मुख्य मंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान सहित पंचायत राज संस्थाओं को हस्तान्तरित विभागों आदि की गतिविधियों एवं प्रगति पर चर्चा की जायेगी।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने बताया कि जालोर जिला परिषद की सामान्य बैठक 11 जनवरी को प्रातः 10.00 बजे जिला परिषद के सभा कक्ष में आयोजित की जायेगी जिसमें जिले में पेयजल, विधुत, चिकित्सा, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा कृषि विभाग के कार्यकलापों की समीक्षा के साथ ही मुख्य मंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान तथा जिला परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की जायेगी।

----000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top