edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर गणतन्त्र दिवस पर होंगे कई आयोजन,

राष्ट्रीय पर्व पर आमजन से उत्साह एवं उमंग के साथ शामिल होने का आहवान

पैरा ग्लाइडिंग होगा विशेष आकर्षण का केन्द्र


बाड़मेर, 17 जनवरी। जिला मुख्यालय पर आदर्श स्टेडियम में गणतन्त्र दिवस (26 जनवरी, 2017) के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई की अध्यक्षता में मंगलवार को कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित बैठक में गणतन्त्र दिवस पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों कीे तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल. नेहरा, उपखण्ड अधिकारी चेतन कुमार त्रिपाठी, पुलिस उप अधीक्षक ओ.पी. उज्जवल, डिप्टी कमाण्डेन्ट स्टेशन हैड क्वार्टर बीएसएफ विवेक ठाकुर, आयुक्त नगर परिषद श्रवण कुमार बिश्नोई, जिला परिवहन अधिकारी डी.डी. मेघानी, जिला रसद अधिकारी कवराराम चौधरी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने कहा कि राष्ट्रीय पर्व पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम पर्व की गरिमा के अनुरूप तथा बेहतरीन हो। उन्होने राष्ट्रीय पर्व के कार्यक्रमों में आमजन से उत्साह एवं उमंग के साथ शामिल होने का आहवान करते हुए राष्ट्रीय कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होने गणतन्त्र दिवस समारोह के अवसर पर सुरक्षा के लिहाज से पुख्ता इन्तजाम करने तथा सभी विभागीय अधिकारियों को गणतन्त्र दिवस समारोह के आयोजन की सौपी गई सम्पूर्ण जिम्मेदारी पूर्ण निष्ठा के साथ समय पर सम्पादित करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया कि 26 जनवरी को प्रातः 9.00 बजे आदर्श स्टेडियम में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि राजस्व राज्यमंत्री अमराराम चौधरी ध्वजारोहण करेंगे। इसी प्रकार सभी कार्यालयों, विद्यालयों, संस्थाओं के भवनों पर प्रातः 8.00 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। उन्होने राष्ट्रीय ध्वज संबंधी सम्पूर्ण व्यवस्थाएं नगर परिषद को करने के निर्देश दिए। मुख्य समारोह में परेड निरीक्षण के बाद मार्च पास्ट होगा, जिसमें सीमा सुरक्षा बल, राजस्थान पुलिस, बोर्डर होमगार्ड, अरबन होम गार्ड, एनसीसी, गर्ल्स एवं स्काउट के साथ विभिन्न विद्यालयों के दल शामिल होंगे। इस दौरान उन्होने आदर्श स्टेडियम में झाडियों की कटाई, मैदान का समतलीकरण एवं प्रवेश द्वार के समीप सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने फर्नीचर, माईक तथा लाइटिंग की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। तैयारियां की समीक्षा बैठक के दौरान बिश्नोई ने गणतन्त्र दिवस समारोह के आमन्त्रण पत्र भिजवाने, स्वतन्त्रता सेनानियों तथा शहीदों के परिजनों, सिविल सेवा, पुलिस विभाग के सेवा निवृत अधिकारियों, गौरव सेनानियों एवं गणमान्य नागरिकों को आमन्त्रित कर समुचित बैठक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार बेरीकेटिंग व्यवस्था के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग, बिजली एवं पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए डिस्काम एवं जलदाय विभाग के अघिकारियों को निर्देशित किया गया। बैठक के दौरान शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मुख्य समारोह की अवधि के दौरान शिक्षण संस्थानों आदि में अन्य कार्यक्रम आयोजित नहीं करने के लिए निर्देशित किया गया। उन्होंने रात्रिकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट कार्यक्रमों का चयन कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

पैरा ग्लाइडिंग होगा आकर्षण का केन्द्र- मुख्य समारोह के दौरान इस बार पैरा ग्लाइडिंग के साथ आर्मी पाईप बैण्ड तथा गैर दलों की प्रस्तुति विशेष आकर्षण का केन्द्र होगा।
20 जनवरी तक भिजवाएं प्रस्ताव - मुख्य समारोह में उत्कृष्ट एवं विशेष कार्य के लिए सम्मानित करने योग्य व्यक्तियों एवं कर्मचारियों के प्रस्ताव पूर्ण जांच के पश्चात् निर्धारित प्रपत्र में 20 जनवरी तक संबंधित अधिकारी की विस्तृत अनुशंषा के साथ भिजवाने के निर्देश दिए गए।

झांकियों में प्रदर्शित होगी सरकारी योजनाएं - अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना, भामाशाह योजना, अन्नपूर्णा योजना तथा कैशलेस ट्रान्जेक्शन, जन कल्याणकारी योजनाओं सहित विभिन्न सन्देशात्मक झांकियां प्रदर्शित करने के निर्देश दिए।

-0-

बीस सूत्री समीक्षा बैठक आज
बाड़मेर, 17 जनवरी। बीस सूत्री आर्थिक कार्यक्रम वर्ष 2015-16 के लिए आवंटित लक्ष्यों के विरूद्ध माह दिसम्बर तक अर्जित उपलब्धियों की समीक्षा हेतु 20 सूत्री कार्यक्रम के सन्दर्भ में गठित द्वितीय स्तरीय मासिक समीक्षा बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को दोपहर 12 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित कीे जाएगी।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल. नेहरा ने संबंधित अधिकारियों को माह दिसम्बर, 2016 तक अर्जित उपलब्धियों की सूचनाओं के साथ निर्धारित समय पर बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

-0-

मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान संबंधित कार्यशाला आज
बाडमेर, 17 जनवरी। मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान द्वितीय चरण के तहत सहयोग एवं भागीदारी प्राप्त करने के लिए जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में जिले में कार्यरत बहुराष्ट्रीय कम्पनियों, उद्योगपतियों, व्यापारिक संगठनों, ठेकेदारों एवं भामाशाहों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन बुधवार को प्रातः 10.30 बजे कलक्टेªट कांफ्रेन्स हॉल में किया जाएगा।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top