जोधपुर एयरपोर्ट पर पार्सल से पिस्तौल बरामद, स्पीड पोस्ट से जाना था लुधियाना


स्पीड पोस्ट के जरिए श्रीगंगानगर से लुधियाना (पंजाब) जाने के लिए जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे पार्सल से शनिवार शाम पिस्तौल बरामद हुई। रातानाडा थाने में अज्ञात के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि आठ दिन पहले ही एयरपोर्ट पर महिला के हैण्ड बैग से दो जिन्दा कारतूस बरामद किए गए थे।

एयरपोर्ट पर महिला यात्री के बैग से दो जिन्दा कारतूस जब्त

थानाधिकारी रमेशकुमार शर्मा के अनुसार डाक विभाग से एक पार्सल (बॉक्स) लुधियाना भेजा जाना था। इस पार्सल को हवाई मार्ग से दिल्ली भेजना था। एयरपोर्ट पर शाम को एयर इण्डिया के कर्मचारी एक्स रे मशीन से पार्सलों की जांच कर रहे थे। तभी कागज के बॉक्स में पिस्तौल नजर आते ही सभी हरकत में आ गए। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बॉक्स को खोला तो उसमें प्लास्टिक पैकिंग में एक पिस्तौल निकली।


सूचना मिलने पर पुलिस भी एयरपोर्ट पहुंची तथा बॉक्स को लेकर थाने पहुंची, जहां रेलवे मेल सर्विस (आरएमएस) के अधिकारी की शिकायत पर आम्र्स एक्ट में एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने आर्मोर से भी जांच करवाई। फिलहाल यह असली नजर आ रहा है, लेकिन जांच के बाद ही हथियार की पुष्टि हो पाएगी।


पुलिस का कहना है कि श्रीगंगानगर जिले में विजय नगर स्थित अरूण मेडिकल के जय कटारिया ने पंजाब के लुधियाना में रहने वाले किसी व्यक्ति के नाम यह पार्सल डाक विभाग की सेवा स्पीड पोस्ट के जरिए बुक करवाया था।


पहले ट्रेन और फिर हवाई मार्ग से जाना था पार्सल

जय कटारिया ने स्पीड पोस्ट से लुधियाना के लिए यह पार्सल बुक करवाया था। जो आरएमएस के मार्फत ट्रेन से जोधपुर आया था, जहां से इसे हवाई मार्ग से दिल्ली भेजा जाना था। दिल्ली से यह ट्रेन के माध्यम से अमृतसर जाता और वहां से लुधियाना पहुंचता।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top