edvertise

edvertise
barmer



नई दिल्ली।ट्रेन में चोरी करते पकड़ी गई युवती, यात्रियों ने उतरवाए कपड़े - काट डाले बाल

ट्रेन में चोरी करते पकड़ी गई युवती, यात्रियों ने उतरवाए कपड़े - काट डाले बाल
आगरा के पास जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के एसी-3 डिब्बे में यात्रियों ने एक नाबालिक के साथ शर्मनाक हरकत को अंजाम दिया है। एक्सप्रेस के थर्ड एसी कंपार्टमेंट में दिमागी रुप से बीमार एक युवती से बदसलूकी की गई। जहां लड़की पर बैग चुराने के आरोप में उसके कपड़े उतरावाए गए। साथ ही उसके बाल भी काट दिए गए हैं।


लड़की के साथ हो रहे बदसलूकी को देख जब ट्रेन के टीटीई ने उसे बचाने की कोशिश की तो पैसेंजर्स ने उसके साथ भी गलत व्यवहार करना शुरु कर दिया। वहीं इस लड़की का पिता एक मामूली मजदूर है। साथ ही लड़की अपने स्कूल सर्टिफिकेट के मुताबिक 17 साल की है।


TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना फिरोजाबाद और टूंडला स्टेशन के बीच हुई है। जहां यात्रियों ने चोरी के आरोप में लकड़ी के साथ काफी शर्मनाक हरकत की। वहीं मानसिक रुप से बीमार लड़की के दिमाग में ट्यूमर की शिकायत है। इस घटना के बाद मंगलवार को युवती को स्थानीय मजिस्ट्रेट के सामने हाजिर करने के बाद जेल भेज दिया गया था। जहां लड़की के परिवार ने कहा कि पुलिस ने एफआईआर में उसे 19 साल का बताया है।

खबर के मुताबिक, लड़की को ब्रेन ट्यूमर होने के बाद से उसका दिमागी संतुलन बिगड़ गया है, जिसका इलाज यहां यूपी के सैफई अस्पताल में चल रहा है। वहीं लड़की के पिता का कहना है कि हमने उसे मेले में जाने के लिए 100 रुपए नहीं दिए जिस वजह से वह घर से नाराज होकर चली गई। इस घटना के बाद आगरा के स्टेशन अधिकारी ललित त्यागी ने कहा कि एक चोरी के बैग के आरोप में यात्रियों ने लड़की के कपड़े उतरावाकर उसकी तलाशी ली और उसके बाल काट दिए। साथ ही बताया कि यात्रियों ने कानून अपने हाथ में लेकर लड़की और टीटीई के साथ बदसलूकी भी की।

टीटीई एके शर्मा ने बताया कि घटना के समय यात्रियों ने लड़की के साथ काफी गाली गलौच भी किए। साथ ही कहा कि जब लड़की को पुलिस के हवाले करने की बात कही तो उसपर लड़की के साथ मिले होने का आरोप लगाने लगे। फिलहाल रेलवे पुलिस इस मामले में दो मुकदमे दर्ज कर लिए हैं। जहां लड़की पर चोरी के आरोप में आईपीसी की धारा 380 के अलावा टीटीआई की ओर 6 पैसेंजर्स पर लगाए गए आरोपों को देखते हुए धारा 332, 352, 353, 507 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top