अजमेर देवनानी बुधवार को करेंगे विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत
अजमेर, 10 जनवरी। प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा, भाषा विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग तथा इसके अधीनस्थ प्राथमिक शिक्षा मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी बुधवार 11 जनवरी को स्थानीय विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

प्रो. देवनानी प्रातः 7.30 बजे दयानन्द बाल सदन में हवन के पश्चात बाल सदन के विद्याार्थियों के साथ अल्पाहार करने के पश्चात प्रातः 9.45 बजे जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में मरीजों के लिए दो स्ट्रेचर तथा 18 बैंच सुपूर्द करने के कार्यक्रम में भाग लेने के साथ ही अस्पताल में मरीजों को फल वितरित करेंगे। वे प्रातः 10.30 बजे बी.के.कोल नगर स्थित सुभदा आश्रम में विमंदित बच्चों के साथ अल्पाहार करेंगे। नगर निगम एवं शिक्षा विभाग द्वारा स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत विषय पर बारादरी में आयोजित चित्राकला प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रातः 11 बजे शिक्षा मंत्राी द्वारा किया जाएगा। इसके पश्चात वे नगर निगम वार्ड संख्या 47 जेलर वाली गली लोहाखान में विधायक कोष से सड़क एवं नाली निर्माण कार्य का शुभारम्भ करेंगे। वैशाली नगर स्थित प्रेस क्लब में दोपहर 12.30 बजे शिक्षक संघ राधाकृष्णन द्वारा विद्यार्थियों को शिक्षण सामग्री का वितरण एवं संघ के पदाधिकारियों द्वारा एक विद्यार्थी को शैक्षिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए गोद लेने के कार्यक्रम में प्रो. देवनानी भाग लेने के पश्चात दोपहर 1.15 बजे सेन्ट्रल गल्र्स स्कूल में मिशन मैरिट अभियान के अन्तर्गत चयनित विद्यार्थियों को प्रोत्साहन के लिए क्लास लेंगे। वे दोपहर 2 बजे तोपदड़ा स्थित राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान कार्यालय का जीर्णोद्वार के पश्चात भवन का शुभारम्भ करके वृक्षारोपण करेंगे।




सरकार के तीन वर्ष

जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित

अजमेर, 10 जनवरी। राजकीय माॅडल बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में 9 एवं 10 जनवरी को वर्तमान राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

राजकीय माॅडल बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य बीनू मेहरा ने बताया कि प्रतियोगिता के तहत बास्केट बाॅल, बाॅलीवाल, कबड्डी एवं ऐथेलेटिक्स प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसमें 11 विद्यालयों की 95 छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। प्रतियोगिता में आयोजित 100 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सावित्राी अजमेर की जेसिका, द्वितीय स्थान पर रा.बा.उ.मा.वि. क्रिश्चियनगंज की चंचल तथा रा.बा.उ.मा.वि.आदर्श नगर की दीपिका रही। इसी प्रकार 200 दौड़ में प्रथम स्थान पर समरीन एवं दीपिका नाथ रा.बा.उ.मा.वि. आदर्श नगर तथा तृतीय स्थान पर रा.बा.उ.मा.वि. नगरा भजनगंज की तनवी रही।

उन्होंने बताया कि गोला फेंक में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय आदर्श नगर की अनिता कुमारी प्रथम, श्रीनगर रोड की ज्योति द्वितीय तथा नगरा भजगंज की शैफाली तृतीय रही। लम्बी कूद की प्रतियोगिता क्रिश्चियनगंज बालिका विद्यालय की मनभरी ने जीती। द्वितीय स्थान पर श्रीनगर रोड विद्यालय की ज्योति एवं तृतीय स्थान पर आदर्श नगर विद्यालय की सुरभी रावत रही। क्रिश्चियनगंज विद्यालय की चंचल प्रथम, श्रीनगर रोड विद्यालय की आरती द्वितीय तथा क्रिश्चियनगंज विद्यालय की सुमन तृतीय स्थान पर ऊंची कूद में रही। बाॅस्केट बाॅल प्रतियोगिता में सोफिया विद्यालय की टीम प्रथम तथा सावित्राी विद्यालय की टीम द्वितीय रही। वाॅलीबाॅल में सावित्राी प्रथम, गुलाबबाड़ी द्वितीय और सोफिया विद्यालय तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार कब्ड्डी का खेल नगरा, भजनगंज की टीम ने जीता। इसमें श्रीनगर रोड की टीम ने द्वितीय एवं माॅडल विद्यालय की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।




युवा दिवस के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

अजमेर, 10 जनवरी। स्वामी विवेकानन्द जयन्ती समारोह के उपलक्ष्य में 12 जनवरी को युवा दिवस समारोह मनाया जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार ने बताया कि युवा दिवस समारोह के सफल क्रियान्वयन के लिए समन्वयक युवा बोर्ड अजमेर को नोडल अधिकारी एवं जिला खेल अधिकारी को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। समारोह में राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी, स्काउट गाईड एवं गैर सरकारी संगठनों द्वारा भाग लिया जाएगा।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top