edvertise

edvertise
barmer



जोधपुर कुकर्म की अनोखी सजा : माफी के बदले कबूतरों के लिए पांच बोरी अनाज का लगाया जुर्माना

कुकर्म की अनोखी सजा : माफी के बदले कबूतरों के लिए पांच बोरी अनाज का लगाया जुर्माना
बासनी थानान्तर्गत विजय नगर में एक शख्स ने बालक को बहला कर कुकर्म किया। आरोपी को कानूनी कार्रवाई से बचाने के लिए समाज के लोगों ने ग्यारह हजार रुपए तथा पांच बोरी अनाज का जुर्माना लगाया, लेकिन आरोपी ने जुर्माना भरने से इनकार कर दिया। आखिरकार परिजन बासनी थाने पहुंचे तथा एफआईआर दर्ज कराई।


पुलिस के अनुसार मूलत: भोजासर, हाल विजय नगर निवासी ट्रक चालक ने अपने नौ साल के पुत्र से कुकर्म के मामले में नागौर जिले के पांचला गांव निवासी रामस्वरूप पुत्र भंवरलाल बिश्नोई के खिलाफ कुकर्म व पोक्सो अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कराया है।


आरोप है कि आरोपी ने गत 4 दिसम्बर को पीडि़त बालक के पिता की बोलेरो कैम्पर मकान के आगे खड़ी थी। इसे कुछ दूर पर खड़ी करने के लिए आरोपी ने परिजन से चाबी मांगी तो नौ साल के पुत्र ने अंदर से चाबी लाकर रामस्वरूप को दी थी। उसने बोलेरो स्टार्ट की और फुसलाकर बालक को भी बिठा लिया। चार-पांच मकान आगे ले जाकर उसने बोलेरो रोकी व बालक को मकान में ले जाकर उसके साथ खोटा काम किया था। घर लौटकर बालक ने मां को अवगत कराया तब महिला ने ट्रक लेकर चेन्नई गए पति को जानकारी दी थी।


मामला दर्ज करने से कोताही

चेन्नई से ट्रक लेकर लौटने पर बालक का पिता आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कराने थाने जाने लगा। तब परिचित तथा समाज के लोगों ने आरोपी से माफी मंगवाई। साथ ही ग्यारह हजार रुपए तथा कबूतरों के लिए पांच बोरी अनाज का जुर्माना लगाया। कुछ दिन बाद जब बालक की मां ने जुर्माना राशि की रसीद कटवाने और अनाज की बोरियों के लिए दबाव डाला तो वह मुकर गया। समाज के लोगों से सम्पर्क किया तो उन्होंने हस्तक्षेप से इनकार कर दिया। इसके बाद बालक के परिजन पुलिस के पास पहुंचे, लेकिन वर्ष समाप्ति के चलते पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। अब पच्चीस-तीस दिन बाद एफआईआर दर्ज की गई है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top