जैसलमेर  बीसूका की बैठक 30 जनवरी को
जैसलमेर, 13 जनवरी/ बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा के लिए जिला स्तर पर गठित द्वितीय स्तरीय समिति की बैठक जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में 30 जनवरी को दोपहर 1 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में रखी गई है। मुख्य आयोजना अधिकारी डाॅ.बी.एल.मीणा ने इस कार्यक्रम से जुडें विभागीय अधिकारियों को कहा कि वे इस बैठक में माह दिसंबर 2016 की प्रगति के साथ उपस्थित होवंे।

----000-----

जैसलमेर जिले की आॅफिषियल फेसबुक बनाया गया
जैसलमेर, 13 जनवरी/ सूचना एवं प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग राजस्थान, जयपुर के निर्देषों की पालना में जैसलमेर जिले में भी आॅफिषियल फेसबुक पेज ूूूण्ंिबमइववाण्बवउध्श्रंपेंसउमतक्पेजतपबज नाम से बनाया गया है। इस फेसबुक पेज के माध्यम से आमजन द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित अपनी पूछताछ पोस्ट की जा सकती है। ए.सी.पी.(उपनिदेषक) हरीषंकर अग्रवाल ने समस्त विभागाध्यक्ष से कहा कि वे दैनिक रूप से इ सपेज की माॅनिटरिंग करते हुए सम्बंधित विभाग आमजन द्वारा की गई पोस्ट की पूछताछ का प्रत्युत्तर 6 घण्टें के भीतर कार्यालय सूचना एवं प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग जैसलमेर को श्रंपेंसउमतण्कवपजण्मउपजतं/हउंपसण्बवउ पर भिजवाना सुनिष्चित करें जिससे फेसबुक पेज पर जवाब पोस्ट किया जा सकें।

----000----

रेगुलेशन संबंधी जनसुनवाई एवं समाधान षिविर 19 जनवरी को मोहनगढ में
जैसलमेर, 13 जनवरी/ जिला स्तर पर रेगुलेषन संबंधित जन सुनवाई एवं समाधान कार्यक्रमों की कडी में 19 जनवरी, गुरूवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक इ.गा.न.प विश्राम गृह मोहनगढ में अतिरिक्त मुख्य अभियंता, सतर्कता गुण नियंत्रण एवं रेगुलेषन इ.गा.न.प. बीकानेर द्वारा जन सुनवाई एवं समाधान षिविर रखा गया है।

----000----

वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता से सुना जाकर उनकी समस्या के
निस्तारण की त्वरित कार्यवाही के जिला कलक्टर ने निर्देष दिए
जैसलमेर, 13 जनवरी/ जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने समस्त जिला अधिकारियों को पत्र पे्रषित कर निर्देषित किया है कि वे जिले के वरिष्ठ नागरिकों द्वारा उनके कार्यालयों में प्रस्तुत की गई समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुनें ताकि ऐसे वरिष्ठ नागरिकों को प्रतिक्षा नही करनी पडें एवं न हीं उनके मान-सम्मान को ठेंस पंहुचें। उन्होंनें विषेष रूप से निर्देष दिए कि वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता से सुना जाकर उनकी समस्याओं का निस्तारण त्वरित गति से करावें।

-----000-----

कोटपा के प्रावधानों को लागू कराये जाने के लिए जिला स्तरीय समिति का गठन
जैसलमेर, 13 जनवरी/स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के निर्देषों की पालना में जिला मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में सिगरेट एवं अन्य तम्बाकू उत्पाद अधिनियम(कोटपा)-2003 की धारा-5 के प्रावधानों को लागू कराये जाने के लिए जिला स्तरीय समिति का गठन किया गया है। जिला मजिस्ट्रेट मातादीन शर्मा द्वारा जारी किए गए आदेष के अनुसार इस समिति में पुलिस अधीक्षक, प्राचार्य एस.बी.के.राजकीय महाविद्यालय, सहायक निदेषक सूचना एवं जन सम्पर्क, ड्रग्स एवं खाद्य निरीक्षक, परमानन्द कपटा सेवानिवृत प्राचार्य, श्रीमती गरिमा भाटिया, डाॅ.डी.डी.खींची सदस्य होगें व सदस्य सचिव मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी होगें।

आदेष के अनुसार जिला स्तरीय समिति के समक्ष तम्बाकू एवं इससे संबंधित उत्पादों के प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया में आने वाले विज्ञापनों के संबंध में प्राप्त होने वाली षिकायतों के संबंध में ये समिति निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार कार्यवाही करेगी साथ ही इस अधिनियम की धारा-5 के तहत की गई कार्यवाही की समीक्षा करेगी एवं इसकी पालना कराऐगी। किसी ऐसे कार्यक्रम के बारे में केन्द्र एवं राज्य सरकार का तत्काल ध्यान आकर्षित कराएगी जिससे जनहित पर कोई प्रतिकूल प्रभाव पड रहा हो। इस समिति में मनोनीत सदस्यों का दो वर्ष का कार्यकाल रहेगा जिसका पुनः मनोनयन नहीं होगा। इस समिति की बैठकों के आयोजन की जिम्मेदारी सदस्य सचिव की होगी।

-----000-----

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top