edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर.जहरीली शराब प्रकरण में एक और मौत!
जहरीली शराब प्रकरण में एक और मौत!

जिले के बहुचर्चित जहरीली शराब प्रकरण में एक और मौत होने का दावा करते हुए परिजनों ने अब मुआवजे की मांग की है। परिजनों ने सूचना के अधिकार के तहत इसका खुलासा होने का दावा किया है। जैसिंधर गांव के रहने वाले पूरसिंह पुत्र रणछोड़सिंह को भी बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में दाखिल किया गया था। मृत्यु के बाद परिजन शव को ले गए। अस्पताल में मृत्यु होने पर पोस्टमार्टम हो चुका था। गांव पहुंचने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके बाद आशंका जताई गई कि मृत्यु के लक्षण जहरीली शराब जैसे ही थे और जहरीली शराब की बात दूसरे दिन सामने आई थी। इस पर परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया।

काफी समय बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट तो मिल गई लेकिन विसरा की रिपोर्ट पुलिस से नहीं मिली थी। इसे लेकर परिजनों ने सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी। यह जानकारी मिलने के बाद अब परिजनों ने प्रशासन के समक्ष मुआवजे के लिए आवेदन किया है। प्रशासन को रिपोर्ट पेश करने पर इसको जरिए गडरारोड़ तहसीलदार को भेजने का कहा गया। परिजन इसके लिए गडरारोड में पेश होंगे। मृतक के रिश्तेदार रमेशसिंह ने बताया कि जहरीली शराब से ही मृत्यु हुई है और इसके लिए तय मुआवजा राशि दी जाए।

क्या था प्रकरण

गत वर्ष अप्रेल माह में जिले के जैसिंधर गांव, बिशाला और निकटवर्ती गांवों में जहरीली शराब की आपूर्ति हुई। इसके सेवन से 17 लोगों की मौत हो गई थी। यह जिले की बड़ी घटना थी। मृतकों को राज्य सरकार की ओर से मुआवजा दिया गया। इस मामले में अन्य किसी के हताहत नहीं होने का दावा किया गया था। अब एक और प्रकरण जैसिंधर गांव से सामने आया है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top