edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर नवजात बालिका को बाल कल्याण समिति ने जोधपुर भेजा
बाड़मेर। बाल कल्याण समिति, बाड़मेर द्वारा गुरूवार को प्रात 8 बजे राजकीय चिकित्सालय, बाड़मेर के पालनागृह में आए नवजात शिशु (बालिका) को गुरूवार को ही दोपहर 04ः30 बजे अपने संरक्षण में लेकर चाईल्ड लाईन 1098 कार्यकर्ता की टीम व चिकित्सकीय स्टाफ के साथ एम्बुलंेस में जोधपुर रवाना किया।

बाल कल्याण समिति बाड़मेर के सदस्य राजाराम सर्राफ ने बताया कि गुरूवार को बाड़मेर शहर कोतवाली थानान्तर्गत नवजात शिशु (बालिका) प्रात 8 बजे अज्ञात द्वारा पालनागृह राजकीय चिकित्सालय, बाड़मेर में छोड़ गया जिसे मोहनलाल मेल नर्स द्वारा पालना गृह की घंटी बजने पर नवजात को पालनागृह के प्रभारी डाॅ. हरीश चैहान को सुपुर्द किया । चिकित्सालय प्रशासन ने गुरूवार की प्रात ही बाल कल्याण समिति सदस्य राजाराम सर्राफ को दूरभाष पर सूचना दी और नवजात को आज ही शिशु गृह में भेजने की कार्यवाही करने का विचार किया । चिकित्सालय प्रशासन ने नवजात शिशु (बालिका) को बाल कल्याण समिति अध्यक्ष नवनीत पचैरी, सदस्य राजाराम सर्राफ, सदस्य रामकुमार जोशी को संरक्षण मंे दिया और बाल कल्याण समिति, बाड़मेर ने नवजात बालिका को अपने संरक्षण में लेकर नवजात की सर्वोत्तम हित व देखभाल के लिए किशोर न्याय (बालकों की देखरेख एवं संरक्षण ) अधिनियम 2015 के तहत (शिशु गृह) जिसमें समिति ने जोधपुर की नवजीवन संस्थान, लवकुश गृह चैपासनी हाऊसिंग बोर्ड को भेजने का आदेश दिया गया।

सर्राफ ने बताया कि नवजात शिशु को गुरूवार प्रातः कागजी प्रक्रिया पूरी करके बच्चों के डाॅक्टर हरीश चैहान द्वारा नवजात शिशु (बालिका) को राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में बाल कल्याण समिति, बाड़मेर को सुपुर्द किया गया। नवजात बालिका की सुपुर्दगी के समय बाल कल्याण समितिे अध्यक्ष नवनीत पचैरी, सदस्य राजाराम सर्राफ, सदस्य रामकुमार जोशी, आशा सहयोगिनी यशोदा, चाईल्ड लाईन समन्वयक सोनाराम चैधरी, चाईल्ड लाईन कार्यकर्ता पन्नी देवी, उतमाराम चाईल्ड युनिट के स्टाफ, नर्स गीता सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top