edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर  राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम कडी में मतदाता जागरूकता प्रदर्षनी का आयोजन
जिला कलक्टर शर्मा ने फीता काटकर प्रदर्षनी का उद्घाटन किया


जैसलमेर 11 जनवरी । राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी के कार्यक्रमों की कडी में निर्वाचन विभाग के निर्देषो की पालना में जैसलमेर जिला मुख्यालय पर बुधवार, 11 जनवरी को मतदाता जागरूकता प्रदर्षनी का आयोजन अमरषहीद सामगमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विघालय में आयोजन किया। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने फीता काटकर मतदाता जागरूकता प्रदर्षनी का विधिवत उद्धाटन किया । इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल. स्वामी, उपखण्ड अधिकारी कैलाष चंद्र शर्मा, साक्षरता एवं सतत षिक्षा अधिकारी राजकुमार विष्नोई के साथ ही अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

जिला कलक्टर श्री शर्मा ने प्रदर्षनी में लगाए गए रंगीन फ्लैक्स का अवलोकन किया एवं इसमें मतदाता जागरूकता के संबंध में दर्षाये गए रंगीन चित्रो को भी देखा। उन्होने इस प्रदर्षनी को स्कूली विद्यार्थियों के साथ ही युवाओं को अवलोकन कराने के निर्देष दिये ताकि वे मतदान प्रकिया से परिचित हो।

इस प्रदर्षनी में बूथ लेवल अधिकारियो के दायित्व एवं कर्तव्य, निर्वाचन विभाग की वेबसाईट, मतदाता फोटो पहचान पत्र बनाने की प्रकिया, निर्वाचन मषीनरी, मतदान दिवस के विभिन्न रंगो, सषक्त एवं निषक्त जन मतदाताओं के मतदान की सहभागिता, राजस्थान में चुनावी महोत्सव के रंग, मतगणना प्रक्रिया, महिलाओं की मतदान में भूमिका, युवा मतदाताओं का मतदान के प्रति उत्साह, ईवीएम से मतदान प्रकिया, चुनाव परिणाम प्रर्दषन इत्यादि से संबंधित रंगीन फ्लैक्ष प्रर्दषित किये गये है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर स्वामी ने बताया कि यह मतदाता जागरूकता प्रर्दषनी 13 जनवरी तक आमजन के अवलोकन के लिए खुली रहेगी।



गुरूवार को परस्पर संवादात्मक स्कूली कार्यक्रम
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया कि मतदाता दिवस से पूर्व गुरूवार, 12 जनवरी को विद्यालयो में परस्पर संवादात्मक स्कूली वचनबद्धता कार्यक्रम रखा गया है इसके तहत स्कूलो में 15-17 आयुवर्ग के (कक्षा 9 से 12 में अध्ययनरत) के छात्र छात्राओं के साथ निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी संवाद करेगे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top