edvertise

edvertise
barmer



  जालोर वरिष्ठ नागरिक तीर्थ योजना की यात्राी गाडियों का संचालन
जालोर 10 जनवरी - देवस्थान विभाग द्वारा दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2016 के तहत आठ स्थानों से आगामी 18 जनवरी से तीर्थ यात्राी गाडियों का संचालन किया जायेगा ।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि देवस्थान विभाग राजस्थान उदयपुर द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसान दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2016 के अन्तर्गत चिन्हित आठ स्थानों से अलग-अलग तिथियों पर निर्धारित मार्गो के लिए तीर्थ यात्राी गाडियों का संचालन प्रस्तावित किया गया है जिसके तहत 18 जनवरी से 25 जनवरी तक दुर्गापुरा (जयपुर) से रामेश्वर-जयपुर यात्राी गाडी के लिए बोंडिंग स्टेशन दुर्गापुरा (जयपुर)-कोटा रहेगा इसी प्रकार 28 जनवरी से 3 फरवरी तक जोधपुर से जगन्नाथपुरी - जोधपुर यात्राी गाडी के लिए (बोंडिंग स्टेशन जोधपुर-मेडता रोड-जयपुर-कोटा) रहेगा जबकि 6 फरवरी से 12 फरवरी तक जोधपुर से तिरूपति-जोधपुर यात्राी गाडी के लिए (बोंडिंग स्टेशन जोधपुर-जयपुरप-अजमेर-चित्तौंड- कोटा) रहेगा।

उन्होनें बताया कि इसी भांति 15 फरवरी से 22 फरवरी तक बीकानेर रामेश्वर-बीकानेर यात्राी गाडी (बोंडिंग स्टेशन बीकानेर-मेडता रोड-जोधपुर-आबूरोड), 25 फरवरी से 4 मार्च तक उदयपुर से रामेश्वरम-उदयपुर(बोंडिंग स्टेशन उदयपुर-चित्तौडगढ), 6 मार्च से 11 मार्च तक उदयपुर से वैष्णोदेव-उदयपुर यात्राी गाडी (बोडिंग स्टेशन उदयपुर-अजमेर-जयपुर) 15 मार्च से 21 मार्च तक अजमेर से जगन्नाथपुरी-अजमेर गाडी (बोंडिंग स्टेशन अजमेर-चन्देरिया-कोटा) तथा 24 मार्च से 29 मार्च तक भरतपुर से द्वारकापुरी - भरतपुर यात्राी गाडी (बोडिंग स्टेशन भरतपुर-जयपुर-अजमेर-आबूरोड) है। उन्होंने बताया कि तीर्थ योजना के तहत चयनित यात्राी तीर्थ यात्रा गाडियों के संचान के अनुसार आवश्यक व्यवस्थाएं करें तथा प्रत्येक तीर्थ यात्राी गाडी के यात्रियों को पृथक से यथा समय पत्रा एवं दूरभाष पर सूचित किया जायेगा।

----0000---

केन्द्रीय दल बुधवार को लेगा जायजा
जालोर 10 जनवरी - तीन सदस्यी केन्द्रीय दल 11 जनवरी बुधवार को जिले में मानसून -2016 के दौरान बाढ से क्षतिग्रस्त सडकों एवं परिसम्पतियों का जायजा लेगा तथा अधिकारियों से आवश्यक चर्चा करेगा।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि जिले में मानसून-2016 में बाढ से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए तीन सदस्यों का अन्तर मंत्रालयिक केन्द्रीय दल 11 जनवरी को जालोर व आहोर क्षेत्रा में वर्षा से क्षतिग्रस्त हुई सडकों एवं परिसम्पतियों का मौके पर निरीक्षण करने के साथ ही क्षेत्रा के प्रमुख जनप्रतिनिधियों एवं उच्चाधिकारियों से भी वार्ता करेगें। उन्होनें बताया कि तीन सदस्यी केन्द्रीय दल में के.नारायण रेडृी, अंडर सेंके्रट्री एमडीडब्ल्यूएस, देवांश नुवाल सहायक एक्जीक्यूटिव इंजीनियर एवं डा. एच.आर. खन्ना डी.ए.डी.एफ. क्षेत्रा का जायजा लेने के उपरान्त दोपहर 3.30 बजे जोधपुर के लिए प्रस्थान करेगे।

----000---

जालोर जिला परिषद के सामान्य बैठक बुधवार को


जालोर 10 जनवरी - जालोर जिला परिषद के सामान्य बैठक जिला प्रमुख डा. वन्नेसिंह गोहिल की अध्यक्षता में 11 जनवरी बुधवार को जिला परिषद के सभा कक्ष में आयोजित की जायेगी

मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने बताया कि जालोर जिला परिषद की सामान्य बैठक 11 जनवरी को प्रातः 10.00 बजे जिला परिषद के सभा कक्ष में आयोजित की जायेगी जिसमें जिले में पेयजल, विधुत, चिकित्सा, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा कृषि विभाग के कार्यकलापों की समीक्षा के साथ ही मुख्य मंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान तथा जिला परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की जायेगी।

----000---

जिला आयोजना समिति की बैठक
जालोर 10 जनवरी - जालोर जिला प्रमुख की अध्यक्षता में जिला आयोजना समिति की बैठक 11 जनवरी को दोपहर 3.00 बजे परिषद के सभा कक्ष में आयोजित की जायेगी।

जिला आयोजना समिति के सदस्य सचिव ने बताया कि जिला परिषद की सामान्य बैठक के उपरान्त दोपहर 3.00 बजे जिला प्रमुख डा. वन्नेसिंह गोहिल की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न होगी जिसमें जिला वार्षिक योजना -2016 (ग्राम पंचायत विकास योजना एवं जिला संदर्भ समूह) की प्रगति की समीक्षा की जायेगी।

----000---

जिला स्तरीय पेंशन निस्तारण समिति की त्रौमासिक बैठक बुधवार को
जालोर 10 जनवरी - जिला स्तरीय पेंशन निस्तारण समिति की त्रौमासिक बैठक 11 जनवरी बुधवार को मध्यान्ह 3 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी।

जिला कोषाधिकारी कानाराम प्रजापत ने बताया कि बैठक में कार्यालय व पेंशन विभाग के स्तर पर बकाया पेंशन प्रकरणों की समीक्षा की जायेगी। बैठक में पेंशन विभाग जोधपुर के अतिरिक्त निदेशक व समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top