edvertise

edvertise
barmer



जिले में पेयजल आपूर्ति के साथ ही स्वर्णनगरी में सफाई व्यवस्था पर विषेष ध्यान देवें-जिला कलक्टर
जैसलमेर, 02 जनवरी। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे जिले में पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से करावें। उन्होंनें जहां भी पानी की समस्या हो वहां पर तत्काल पेयजल आपूर्ति कराने पर जोर दिया। उन्होंेनें विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देष दिए कि जलदाय विभाग द्वारा जिन नलकूपों को विद्युत कनेक्षन कराने के लिए डिमाण्ड राषि जमा करा दी है उनको शीघ्र ही विद्युत कनेक्षन देने की कार्यवाही करें। उन्होंनंे पानी के सेम्पल जांच प्रभावी ढंग से लेने के निर्देष दिए।

जिला कलक्टर शर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पानी,बिजली एवं समसामयिक गतिविधियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह निर्देष दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंनंे अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देष दिए कि वे विद्युत व्यवधान को तत्परता से दुरस्त करवाकर विद्युत सप्लाई जारी रखें। उन्होंनंे आयुक्त नगरपरिषद को निर्देष दिए कि वे शहर में सफाई व्यवस्था में सुधार लावें वहीं यह सुनिष्चित करें की सीवरेज एवं नालियों का पानी सडक पर किसी भी सूरत में नहीं आवें। उन्होंनें स्वर्णनगरी को पाॅलिथिन मुक्त बनाने के लिए विषेष अभियान चलाने, आवारा पशु एवं कुत्तों की धरपकड करने के निर्देष दिए।

उन्होंनें मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देष दिए कि वे जिन क्षेत्रों में डेंगू एवं मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी चिकित्सा अधिकारियों को पांबद करें एवं यह निर्देष देवे कि वे ऐसे रोगियों का समय पर उपचार हो। उन्होंनें पर्यटक सीजन में अधिक संख्या में बाहरी लोग आने पर किसी प्रकार की बीमारी न फैलें उसके लिए निरोधात्मक कार्यवाही अमल में लावें। उन्होंनें पानी सेम्पल की जांच रिपोर्ट समय पर मंगाने के निर्देष दिए ताकि नकारात्मक रिपोर्ट पर समय रहतें आवष्यक कार्यवाही की जा सकें।

उन्होंनें प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देष दिए कि वे जननी सुरक्षा योजना में पात्र महिला को परिवहन सुविधा का लाभ अनिवार्य रूप से प्रदान करावें। उन्होंनें श्रीजवाहिर चिकित्सालय की सफाई व्यवस्था पर विषेष ध्यान देने के निर्देष दिए। उन्होंनंे पशुपालन विभाग के अधिकारी को निर्देष दिए कि वे अपना सूचना तंत्र मजबूत बनावें एवं जहां से भी पशुओं की बीमारी की सूचना मिलें वहां तत्काल पशु चिकित्सा टीम भेजकर आवष्यक कार्यवाही सुनिष्चित करें। उन्होंनें अधीक्षण अभियंता पीडब्लयूडी को निर्देष दिए कि पूर्व में जिन गौरव पथ के साथ नाली निर्माण कार्य चल रहा है उसको शीघ्र पूरा करावें। उन्होंनंे द्वितीय चरण के गौरव पथ के निर्माण कार्य के लिए शेष रहें कार्यो के भी कार्य आदेष जारी करने के निर्देष दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर स्वामी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे सजग रहते हुए विभागीय कार्यो को गंभीरता से संपादित करें।

बैठक में अधीक्षक अभियंता विद्युत एम.एल.जाट, पीडब्ल्यूडी सुनील कालानी, अधिषाषी अभियंता जलदाय एस.डी.सोनी, आयुक्त नगरपरिषद लाजपत विष्नोई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एन.आर.नायक, पीएमओं डाॅ.जे.आर.पंवार, उपस्थित थें एवं विभागीय गतिविधियों की जानकारी दी।



----000----





मरू समारोह-2017 के आयोजन एवं प्रारभिंक तैयारी के संबंध में बैठक मंगलवार को
जैसलमेर, 02 जनवरी। जैसलमेर में आयोजित होने वाले जग विख्यात मरू समारोह-2017 का आयोजन आगामी 8 से 10 फरवरी को होगा। मरू समारोह के आयोजन एवं प्रारंभिक तैयारी के संबंध मे जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में बैठक मंगलवार, 3 जनवरी 2017 को प्रात 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में रखी गई है। उप निदेषक पर्यटक स्वागत केन्द्र ने यह जानकारी दी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top