जैसलमेर जिला कलक्टर शर्मा ने रामगढ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया

पर्याप्त मात्रा में दवाईयों की उपलब्धता सुनिष्चित करावें,
सफाई व्यवस्था के दिये निर्देष

जैसलमेर, 10 जनवरी। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामगढ का औचक निरीक्षण किया एवं चिकित्सा व्यवस्थाओं की जायजा लिया। उन्होंनें चिकित्सालय के दवा वितरण केन्द्र का भी अवलोकन किया एवं उपलब्ध दवाईयों को देखा तथा दवाईयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होने को गंभीरता से लिया एवं चिकित्सा प्रभारी को निर्देष दिए कि वे जिला स्तर से सम्पूर्ण दर्वाइयां तत्काल पर्याप्त मात्रा में प्राप्त करें ताकि मरीजों को निःषुल्क दवा का पूरा लाभ मिलंे।

उन्होंनें चिकित्सालय में वार्डों का निरीक्षण किया वहां सफाई व्यवस्था उचित नहीं होेने पर नाराजगी जताई एवं चिकित्सा प्रभारी को निर्देष दिए कि वे चिकित्सालय के शौचालयों के साथ ही सभी वार्डों में नियमित रूप से सफाई व्यवस्था करावें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें।

उन्होंनें चिकित्सा प्रभारी से राजश्री योजना के भुगतान की जानकारी ली तो ज्ञात हुआ कि समय पर राजश्री योजना में भुगतान नहीं मिल रहा है इस संबंध में उन्होंनें निर्देष दिये कि वे राजश्री योजना में समय पर भुगतान करें।

जिला कलक्टर ने चिकित्सा अधिकारी को निर्देष दिए कि वे संस्थागत प्रसव के साथ ही क्षेत्र में हो रहें प्रसव की रिपोर्टिग सहीं ढंग से करावें। उन्होंनें यह भी निर्देष दिए कि चिकित्सालय में आने वाले मरीजो का समय पर उपचार करें वहीं निःषुल्क जांच का लाभ प्रदान करावें।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top