edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर  लपकागिरी के खिलाफ पुलिस की सख्त कार्यवाही पर्यटक सीजन में 35 लपकों के विरूद्ध की कार्यवाही
लपकागिरी में प्रयुक्त 11 मोटर साईकिल जब्त
जैसलमेर  जिला जैसलमेर विश्व विख्यात पर्यटक स्थल है तथा पर्यटकों के लिए अपनी एक विशेष एवं अमिट छाप छोडे हुए है। लेकिन गत कुछ समय से जैसलमेर पर्यटक की साफ सुथरी छवि को कुछ एक लपकों द्वारा धूमिल किया जा रहा है जोकि जैसलमेर पर्यटक के लिए एक अभिशाप बनकर सामाने आ रहा था तथा जैसलमेर के प्रति पर्यटकों की सोच को बदल रहा था उक्त परिस्थितियों को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर गौरव यादव द्वारा इस पर्यटक सीजन में सैलानियों की सम्पूर्ण सुरक्षा की बागडोर अपने हाथ लेकर पहले पर्यटकों को सतर्क करने हेतु विभिन्न प्रकार के होर्डिगों बनवाकर महत्वपूर्ण पर्यटक स्थलों पर लगवाये गये जिस पर पुलिस के महत्वपूर्ण नम्बर अंकित किये गये।

सैलानियों की सुरक्षा हेतु विशेष टीम का गठन

इसके साथ-साथ पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने निर्देशन में पर्यटक सुरक्षा बल में हैड कानि. अजीतसिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम कानि. योगेश कुमार, दूर्गाराम, गुमानाराम, रामनिवास, जितेन्द्र चालक जसराज गठित की जाकर विशेष निर्देश दिये गये।

टीम द्वारा लगातार कार्यवाही जारी

निर्देशों की पालना में हैड कानि. अजीतसिंह के नेतृत्व में टीम द्वारा रात-दिन कडी मेहनत एवं लगन से कार्य करना शुरू किया तथा शहर में आने वाले मुख्य मार्ग जोधपुर एवं बाडमेर पर रात-दिन गश्त जारी रखी तथा सैलानियों के आने वाले वालों के साथ-साथ साये की तरह रहकर नामचिन लपकों से उनकी सुरक्ष की तथा टीम शहर में आने वाली ट्रेनों, सरकारी एवं निजी बसों पर भी अपनी पैनी नजर जारी रखी। उनकी इस कडी मेहनत एवं सजगता के कारण टीम द्वारा इस सीजन के दौरान करिबन 33 एवं पुलिस थाना रामदेवरा द्वारा 02 लपकों के विरूद्ध राजस्थान पर्यटक अधिनियम 2010 के तहत कार्यवाही करते हुए उनके कब्जा से 11 मोटर साईकिले जब्त की गई।

टीम की कार्यवाही के कारण सैलानियों एवं आमजन ने ली राहत की सास

सीजन के दौरान पुलिस की विशेष टीम द्वारा लगातार कार्यवाही को अंजाम देने बदौलत लपकों के विरूद्ध भारी कार्यवाही करने के फलस्वरूप शहर में लपकागिरी पर अंकुश लगाने में पुलिस सफल रही जिसके कारण शहर में आने वाले सैलानियों ने राहत की सांस ली तथा सैलानियों, आमजन एवं पर्यटक व्यवसाय से जुडे लोगों ने पुलिस की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि टीम अपना कार्यवाही आगे भी जारी रखेगी तथा शहर में आने वाले प्रत्येक सैलानी को सम्पूर्ण प्रकार की सुरक्षा देने हेतु तत्पर है तथा किसी भी सैलानी को किसी प्रकार की कोई दिक्कत आये तो वह पुलिस कंट्रोल रूम नम्बर 02992-252100, 100 या नजदीकी पुलिस थाना व प्रभारी पर्यटक सुरक्षा बल का देवे।


0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top