edvertise

edvertise
barmer



जालोर जगन्नाथपुरी तीर्थ यात्रा के लिए 28 को रेल जायेगी भगत की कोठी से

जालोर 20 जनवरी - देवस्थान विभाग द्वारा दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2016 के तहत जगन्नाथपुरी तीर्थ यात्रा 28 जनवरी से प्रस्तावित की गई है जिसके लिए ट्रेन 28 जनवरी को भगत की कोठी (जोधपुर) स्टेशन से संचालित होगी।
जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि देवस्थान विभाग द्वारा दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2016 के तहत जगन्नाथपुरी तीर्थ यात्रा 28 जनवरी से प्रस्तावित की गई है जिसके निर्धारित कार्यक्रमानुसार जगन्नाथपुरी की ट्रेन भगत की कोठी रेल्वे स्टेशन जोधपुर से रात्रि 11.30 बजे रवाना होगी। उन्होंने जालोर व भीनमाल के उपखण्ड अधिकारियों व तहसीलदारों को निर्देशित किया कि जगन्नाथपुरी यात्रा में जाने वाले चयनित तीर्थ यात्रियों को 28 जनवरी को सायं 8 बजे भगत की कोठी रेल्वे स्टेशन (जोधपुर) पर पहुंचने के लिए अनिवार्य रूप से सूचित करें। ---000---
प्रभारी मंत्राी व सचिव जिलाधिकारियों की लेगे समीक्षा बैठकजालोर 20 जनवरी - जिले की प्रभारी मंत्राी श्रीमती कमसा की अध्यक्षता में 21 जनवरी शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारियों की बैठक होगी जिसमें जिले में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं एवं प्रगति की समीक्षा की जायेगी।
जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि राज्य की जनजाति क्षेत्राीय विकास विभाग राज्य मंत्राी व जिले की प्रभारी मंत्राी श्रीमती कमसा एवं जिले के प्रभारी सचिव कंुजीलाल मीना 21 जनवरी शनिवार को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारियों की समीक्षा बैठक लेगें जिसमें जिले में संचालित फ्लैगशिप योजनाओं एवं विकास कार्यो की प्रगति आदि की समीक्षा करेगें। उन्होनें सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे बैठक में पूर्ण जानकारी के साथ उपस्थित होना सुनिश्चित करें।
---000---
अजा के 9 व्यक्तियों को आर्थिक सहायता राशि स्वीकृतजालोर 20 जनवरी - जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने जिले में अनुसूचित जातियों के व्यक्तियों पर होने वाले उत्पीडन के सन्दर्भ में तत्काल राहत पहुंचाने के लिए 9 व्यक्तियों के लिए 14 लाख 17 हजार 500 रूपयों की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की हैं।
जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने जिले में अनुसूचित जााितयों के व्यक्तियों पर होने वाले उत्पीड़न के सन्दर्भ में तत्काल राहत पहुंचाने के लिए अलग-अलग आदेश जारी कर 14 व्यक्तियों के नाम 14 लाख 17 हजार 500 रूपयों की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है जिसके तहत रामदेव काॅलोनी जालोर निवासी मीठालाल पुत्रा हंसाराम जाति राव को 1 लाख 80 हजार, श्रीमती पंखी देवी पत्नी धेवरचंद जाति राव को 1 लाख 80 हजार, धेवरचंद पुत्रा हंसाराम जाति राव को 1 लाख 80 हजार, मिश्रीमल पुत्रा हंसाराम जाति राव को 1 लाख 80 हजार व श्रीमती महादेवी उर्फ खमादेवी जाति राव को 1 लाख 80 हजार रूपये स्वीकृत किये गये है वही खारडा ग्राम के खेमाराम पुत्रा कबीराराम जाति मेधवाल को 22 हजार 500 रूपये, बिशनगढ़ निवासी सांवलाराम पुत्रा गेपराराम जाति मेधवाल को 75 हजार रूपये, भंवरानी निवासी लालाराम पुत्रा मानाराम जाति सरगरा को 1 लाख 20 हजार तथा डूंगरवा निवासी सुश्री विमला पुत्राी बगदाराम जाति मेहतर को 3 लाख रूपयों की राशि अनुसूचित कल्याण मद से स्वीकृत की गई है।
---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top